पॉलिसी के नाम पर की 20 करोड़ की ठगी, STF ने 16 आरोपियों को किया अरेस्‍ट

Update: 2016-07-30 06:55 GMT

नोएडाः पॉलिसी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गिरोह के 8 लोगों को नोएडा एसटीएफ ने अरेस्‍ट किया है। ज्वाइंट आॅपरेशन में आरोपियों को एसटीएफ की टीम लखनऊ लेकर निकल चुकी है। आरोपी पॉलिसी टूट जाने पर लोगों को लुभावने ऑफर दिखाकर उनसे ठगी करते थे। एसटीएफ एसपी डॉ त्रिवेणी सिह के मुताबिक एचडीएफसी बैंक की तरफ से लखनऊ के थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी कि कुछ लोग पॉलिसी के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। जिसमे तफ्तीश के बाद छापेमारी की गई।

16 लोगों को किया अरेस्‍ट

नोएडा एसटीएफ ने देर रात नोएडा लेवर चौक और दिल्ली के करोल बाग और एटा में छापेमारी कर 16 लोगो को अरेस्‍ट किया। एसटीएफ टीम को अभी तक की जांच में ये बात निकल कर आमने आई है कि पकड़े गए आरोपी अब तक पॉलिसी के नाम पर करीब 20 करोड़ की ठगी कर चुके हैं।

एसटीएफ एसपी डॉ. त्रिवेणी सिह के मुताबिक एचडीएफसी बैंक की तरफ से लखनऊ के थाने में एफआईआर दर्ज कराई गयी थी कि कुछ लोग पॉलिसी के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। इसमें तफ्तीश के बाद छापेमारी की गई। नोएडा एसटीएफ ने शुक्रवार देर रात नोएडा लेबर चौक और दिल्ली के करोल बाग और एटा में छापेमारी कर 8 लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में एसटीएफ ने मोहन इटावा से, आजमी हसन, मो. आकिब, आमिर और करोल बाग से मो. शहवाज उर्फ मोनू , उरूज अनवर रुपेश व जयवीरपाल सेमत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी शाखाएं इटावा नोएडा, दिल्ली में थी।

यह भी पढ़ें... गोवा पुलिस ने कोची पनवेल हाईवे पर होटल से 4 सट्टेबाजों को अरेस्‍ट किया

इनकी कंपनी रोडरस कार ब्रेक डान सर्सिस नाम से थी। एसटीएफ टीम को अभी तक की जांच में ये बात निकल कर आमने आई है कि पकड़े आरोपी अब तक पॉलिसी के नाम पर करीब 2० करोड़ रुपए की ठगी कर चुके हैं। आरोपियों के बैंक खाते और उनके द्बारा ठगे गए लोगों के बारे में एसटीएफ जानकारी जुटा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक फ्रॉड करने वाले ये लोग फर्जी तरीके से ऐसे लोगों को निशाना बनाया करते थे जिन लोगों की पॉलिसी टूट जाया करती थी। फिलहाल अभी आधा दर्जन ज्यादा बैंक खातों की जानकारी मिली है। उनकी जांच की जा रही है।

बैंक खातों की खंगाली जा रही डिटेल

एसटीएफ की टीम पकड़े गए आरोपियों के बैंक खाते और उनके द्बारा ठगे गए लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। अधिकारियों के मुताबिक फ्रॉड करने वाले ये लोग फर्जी तरीके से ऐसे लोगों को निशाना बनाया करते थे जिन लोगों की पॉलिसी टूट जाया करती थी। फिलहाल अभी आधा दर्जन ज्यादा बैंक खातों की जानकारी मिली है। जिनकी जांच की जा रही है।

फर्जी दस्तावेज बरामद

पकड़े गए आरोपियों के पास से फर्जी दस्तावेज, लोगों के डाटा, बैंक एकाउंट डिटेल के अलावा कई अहम दस्तावेज मिले है। इनकी जांच की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के पास से फर्जी दस्तावेज, लोगों के डाटा, बैंक एकाउंट डिटेल के अलावा कई अहम दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा 8 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 18 वाकीटॉकी और 9 हजार रुपए नकदी मिली है।

Tags:    

Similar News