उमा बोलीं- आम सहमति से बनेगा राम मंदिर, लेकिन सोनिया, नीतीश, लालू करें पहल

Update: 2017-04-20 09:19 GMT

नई दिल्ली: बाबरी मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 13 नेताओं पर आपराधिक केस चलाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बड़ा बयान दिया है। खबरिया चैनल 'आज तक' को दिए एक इंटरव्यू में उमा भारती बोलीं, कि 'राम मंदिर बनेगा और आम सहमति से बनेगा।' इस दौरान उमा ने ये भी कहा, कि वो राम मंदिर के लिए फांसी चढ़ने को तैयार हैं।

चैनल से बातचीत में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा, कि 'राम मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा है। इस मामले पर अब आंदोलन की जरूरत नहीं है। लोगों ने जनादेश इसके पक्ष में दिया है। इसलिए बातचीत के जरिए इसका हल निकालना चाहिए।' लेकिन उमा ने इसमें विपक्ष के आगे आने की भी बात कही। बोलीं, इस मुद्दे पर सोनिया गांधी, नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव बातचीत की पहल करें।

विध्वंस के समय थीं परिसर से आधा किमी. दूर

इस पूरी बातचीत में के दौरान उमा भारती ने राम मंदिर आंदोलन में अपनी भागीदारी की पुष्टि भी की। उन्होंने साफ-साफ कहा कि बाबरी विध्वंस के समय वे परिसर से करीब आधा किलोमीट दूर थीं।

पूरा फोकस अयोध्या मसले के हल पर

केंद्रीय जल और संसाधन मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बात करने से मना कर दिया। कहा, 'कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी नहीं करुंगी।' बातचीत के दौरान उमा भारती का पूरा फोकस अयोध्या मसले के हल पर रहा। उन्होंने कई बार कहा कि मामले को बिना तनाव पैदा किए भी सुलझाया जा सकता है। चाहें तो कोर्ट के बाहर भी मामले का हल निकाला जा सकता है।

Tags:    

Similar News