मुंबई: रिहाइशी इलाके में गिरा चार्टेड प्लेन, क्रू मेम्बर्स समेत 5 की मौत

Update: 2018-06-28 08:25 GMT

मुंबई: आर्थिक राजधानी मुंबई के घाटकोपर में चार्टेड प्लेन क्रैश हो गया है। रिहाइशी इलाक़े में प्लेन क्रैश होने की वजह से विमान में सवार 4 लोगों समेत 5 लोग मारे गए हैं। प्लेन ने टेस्टिंग के लिए जूहू एयरबेस से उड़ान भरी थी। विमान क्रैश होने के बाद घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है।

विमान पर उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार का लोगो लगा होने की वजह से इसे सरकारी विमान माना जा रहा था। यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया है, कि सरकार ने विमान को यूवाई एविएशन को 2014 में में ही बेच दिया था।

सर्वोदय अस्पताल के करीब क्रैश हुआ विमान

मुंबई के घाटकोपर में सर्वोदय अस्पताल के करीब चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया है। इस हादसे में क्रू मेम्बर्स समेत 5 लोगों की जान गई है जिसमें एक राहगीर भी शामिल है। चार्टर्ड प्लेन जूहू एयरपोर्ट से टेस्टिंग के लिए उड़ा था, तभी क्रैश हो गया। जिस के बाद चार्टर्ड प्लेन में आग लग गई और प्लेन धू-धू कर जलने लगा। विमान एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से टकराने के बाद रिहाइशी इलाक़े में आ गिरा था।

चार्टर्ड प्लेन में लगी आग बुझाने की कोशिश की जा रहे है। मौके पर दमकल की गाड़ियों के अलावा पहुंच गई हैं। लोकल पुलिस राहत और बचाव का काम रही है। विमान पर उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा होने की वजह से काफी देर तक भ्र्म की स्थिति बानी रही है।

घटना के बाद डीजीसीए ने जारी किया बयान

घटना के बाद डीजीसीए ने बयान जारी कर कहा है, कि "यूवाई एविएशन प्राइवेट लिमिटेड किंग एयर सी-90 एयरक्राफ्ट वीटी-यूपीजेड मुम्बई में हादसे का शिकार हो गया है। ऑपरेटर ने एयरक्राफ्ट यूपी सरकार से खरीदा था। प्लेन ने टेस्ट फ्लाइट के लिए जूहू हवाई अड्डे से टेक ऑफ किया था। प्लेन पर 2 पायलट और 2 ए एम इ थे। चार्टेड प्लेन में सवार सभी क्रू मेम्बर्स के अलावा 1 अन्य व्यक्ति की मौत हो गई है।

हादसे की जांच के लिए डीजीसीए की एक टीम मुंबई रही है। एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो इस हादसे के बारे में रिपोर्ट जारी कर सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया है, कि वर्ष 2014 में विमान पुराना हो जाने की वजह से बेच दिया गया था। बताया जा रहा है कि यह विमान पहले भी हादसे का शिकार हो चुका था।

Tags:    

Similar News