UP गवर्नर की रिपोर्ट: सहारनपुर हिंसा से निपटने में नाकाम रहा प्रशासन, चंद्रशेखर ने फैलाई नफरत

Update:2017-06-11 04:12 IST

लखनऊ: यूपी के गवर्नर राम नाईक ने भी सहारनपुर हिंसा सहित प्रदेश की प्रमुख वारदातों पर केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी है। मंत्रालय को भेजे इस रिपोर्ट में सहारनपुर की हिंसा के तमाम पहलुओं का जिक्र किया गया है।

बता दें, कि इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी थी। जिसमें हिंसा के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया था। रिपोर्ट में ये भी कहा गया था कि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने नफरत फैलाई। इसका सियासी फायदा मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने उठाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें ...सुलगते सहारनपुर से गृह मंत्रालय चिंतित, योगी सरकार से मांगी मामले की रिपोर्ट

हर माह भेजी जाती है रिपोर्ट

उल्लेखनीय है, कि सांविधानिक दायित्वों के तहत गवर्नर प्रत्येक माह राज्य में होने वाली प्रमुख घटनाओं पर अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजते हैं। इसी के तहत शनिवार को मई माह की रिपोर्ट मंत्रालय को भेजी गई।

ये भी पढ़ें ...केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज ने कहा- चुनाव में नकारी गई पार्टियां सहारनपुर में फैला रही हिंसा

सहारनपुर हिंसा का विस्तार से किया उल्लेख

एक समाचार पत्र के खबर की मानें तो रिपोर्ट में गवर्नर ने कई अन्य घटनाओं के साथ सहारनपुर जातीय हिंसा का खासतौर से उल्लेख किया है। हिंसा के पीछे के कारण, इसमें पुलिस प्रशासन की भूमिका, राज्य सरकार की ओर से कराई गई जांच, भीम आर्मी के चंद्रशेखर की भूमिका और मीडिया रिपोर्ट का भी ब्योरा गवर्नर ने अपनी रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट में राज्यपाल राम नाइक ने उन बातों को भी शामिल किया है जिनका जिक्र पिछले दिनों प्रदेश के सीएम द्वारा प्रधानमंत्री व गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में किया था।

ये भी पढ़ें ...लापरवाही: हल्के में ली सहारनपुर हिंसा, क्यों स्पॉट पर नहीं गए यूपी के दो टॉप मोस्ट अधिकारी?

Tags:    

Similar News