Collagen Boosting Foods: एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर किया यंग बनाए रखने वाले खास फूड्स, त्वचा के लिए बहुत उपयोगी

Collagen Boosting Foods: अभिनेत्री भाग्यश्री अपनी फिटनेस के साथ खूबसूरती का भी खास ध्यान रखती हैं । यही वजह है कि अभिनेत्री 52 की उम्र में भी इतनी यंग और खूबसूरत दिखती हैं ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-06-30 07:40 GMT

Collagen Boosting Foods For Healthy Skin: फिल्म 'मैंने प्यार किया' से लोगों के दिनों में खास जगह बनाने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री अपनी फिटनेस के साथ खूबसूरती का भी खास ध्यान रखती हैं । यही वजह है कि अभिनेत्री 52 की उम्र में भी इतनी यंग और खूबसूरत दिखती हैं । सोशल मीडिया पर भाग्यश्री काफी एक्टिव रहती हैं । वह आए दिन अपनी तस्वीरें और कई वीडियोस शेयर किया करती हैं । हाल ही में अभिनेत्री ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी ब्यूहटी सीक्रेट्स रिवील की है । इस वीडियो में भाग्यश्री ने कोलेजन बूस्टिंग फूड्स के बारे में जानकारी दी है । इस ब्यूोटी सीक्रेट्स फ़ूड को आप भी अपने डाइट प्लान में शामिल कर यंग और खूबसूरत दिख सकते हैं ।

आपको बता दें, भाग्यश्री ने अपने इंस्टासग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कोलेजन बढ़ाने वाले फ़ूड की जानकारी दी है । इसमें खट्टे फल, जामुन, काजू, टमाटर, पत्तेदार साग, सी फूड्स और बोन ब्रोथ के बारे में बताया गया है । इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- यौवन ऊपरी नहीं होता । यह एक ऐसी चीज है जिसको बनाए रखने के लिए हमें अंदर से काम करने की जरूरत है । उन्होंने आगे लिखा कि कोलेजन शरीर द्वारा निर्मित होता है और न केवल त्वचा के लिए, बल्कि आपके जोड़ों के लिए भी आवश्यक है। ऐसे में सही और अच्छी डाइट लंबे समय तक जवां और हेल्दी् बनाए रखती है ।

विटामिन-सी से भरे ये फल

बता दें, कोलेजन एक प्रोटीन है, जो स्किन पर दिखने वाले उम्र के प्रभाव को दूर करता है और जवां बनाने में मदद करता है । खट्टे फल, जामुन, काजू, टमाटर, पत्तेदार साग, सी फूड्स और बोन ब्रोथ का सेवन बेहद फायदेमंद होता है । विटामिन-सी के लिए खट्टे फल जैसे संतरा, नींबू , बेरीज आदि जरूर खाए । टमाटर में भी विटामिन-सी भरपूर मंत्रा में पाया जाता है । ये सभी कोलेजन को बढ़ने में अहम् भूमिका निभाते हैं ।

सी फ़ूड भी फायदेमंद

सी फ़ूड आपकी त्वचा, जोड़ों , हड्डियों को मज़बूत बनाने के लिए ज़रूरी है । इसके साथ ही बोन ब्रोथ कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कोलेजन जैसी कई पोषक तत्वों से भरपूर है । जिसे आपको अपनी फ़ूड लिस्ट में ज़रूर शामिल करना चाहिए ।

Tags:    

Similar News