Friendship Day 2024: इस फ्रेंडशिप डे गर्ल बेस्टफ्रेंड को दें ये खास DIY तोहफे

Friendship Day Handmade Gifts: इस फ्रेंडशिप डे आप अपनी गर्ल बेस्टफ्रेंड को हैंडमेड तोहफे दे सकते हैं। यहां हम कुछ DIY गिफ्ट आइडियाज दे रहे हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-07-30 02:30 GMT

Friendship Day (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Friendship Day 2024 Gift Ideas: दोस्ती का रिश्ता बेहद खास होता है। कहते हैं जिंदगी में एक सच्चा दोस्त होना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि सच्चे दोस्त जिंदगी के हर पड़ाव पर आपके साथ ढाल बनकर खड़े होते हैं। फ्रेंडशिप के इस खूबसूरत रिश्ते को खास बनाने के लिए हर साल भारत में अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) मनाया जाता है। इस साल ये खास दिन 4 अगस्त, रविवार (Friendship Day 2024 Date) को सेलिब्रेट किया जाएगा। इस दिन लोग अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप बैंड बांधते हैं और तोहफे देते हैं। इस फ्रेंडशिप डे आप अपनी गर्ल बेस्टफ्रेंड को DIY तोहफे गिफ्ट (DIY Gift Ideas For Friendship Day) कर सकते हैं, जो उन्हें बेहद पसंद आएंगे।

फ्रेंडशिप डे के लिए गिफ्ट आइडियाज (Friendship Day Gifts Ideas)

भले ही लोग कितना भी कह लें कि लड़कियों को समझना मुश्किल है, लेकिन ये सभी जानते हैं कि वो काफी इमोशनल होती हैं और उन्हें अपने से जुड़े लोगों के इमोशंस की कदर होती है। ऐसे में अगर आप खुद से उन्हें कुछ बनाकर देते हैं तो उसे वह अपने साथ सालों-साल तक संभालकर रखेंगी। तो इस साल अपने दोस्त के लिए आप थोड़ी सी मेहनत करके उसे खूबसूरत तोहफा दे सकते हैं। आइए जानते हैं फ्रेंडशिप डे के लिए कुछ हैंडमेड गिफ्ट आइडियाज (Handmade Gift Ideas For Friendship Day)।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

1- कार्ड्स (Greeting Cards)

कार्ड्स केवल कार्ड्स नहीं होते, बल्कि इमोशंस होते हैं। वहीं, अगर इसे आपके लिए किसी ने बनाया हो तो ये और भी खास हो जाते हैं। आप भी अपनी दोस्त के लिए खुद से कार्ड तैयार कर सकते हैं। इसमें आप उसके साथ बिताए पलों के बारे में लिख सकते हैं या फिर इसके जरिए आप अपने दोस्त को थैंक यू भी कह सकते हैं। दोस्तों को हर दिन ये कह पाना मुश्किल होता है कि वो आपके लिए कितने मायने रखते हैं। लेकिन फ्रेंडशिप डे के खास दिन आप अपने दिल की बात अपनी दोस्त को बता सकते हैं।

2- जूलरी (Jewelery)

आज के समय में हैंडमेड जूलरी का क्रेज भी काफी बढ़ा है। ऐसे में आप अपनी दोस्त के लिए खुद से जूलरी पीस तैयार कर सकते हैं। यकीन मानिए ये इतना भी मुश्किल नहीं होता। अगर आपने कभी भी जूलरी नहीं बनाया है तो यूट्यूब पर ऐसे तमाम Tutorials हैं जो आपकी जूलरी को बनाने में मदद करेंगे। आप अपनी दोस्त के लिए खुद से फ्रेंडशिप बैंड भी तैयार कर सकते हैं।

3- बुक (Book)

अगर आप चाहते हैं कि ये फ्रेंडशिप डे आपके और आपकी दोस्त के लिए बेहद यादगार रहे तो थोड़ी सी मेहनत करके उनके लिए बुक बना सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि बुक कोई कैसे बना सकता है। आप ऐसा बिल्कुल कर सकते हैं। कलरफुल पेपर पर आप दोस्त के साथ जुड़ी अनमोल यादों को लिखकर और तस्वीरों के जरिए बेस्ट फ्रेंड के लिए बुक बना सकते हैं। ये तोहफा अपने आप में ही सबसे ज्यादा अनमोल होगा।

4- पोर्ट्रेट (Portrait)

अगर आपकी ड्राइंग (Drawing) अच्छी है तो आप अपनी दोस्त का पोर्ट्रेट भी बना सकते हैं। इससे बढ़िया तोहफा एक दोस्त के लिए क्या हो सकता है। ये गिफ्ट न केवल उनके दिल को छुएगा, बल्कि उन्हें आपकी हर पल याद भी दिलाएगा। इसके अलावा आप अपने साथ भी अपनी दोस्त की तस्वीर को कागज पर उतार सकते हैं।

Tags:    

Similar News