Banana Chips Recipe: घर पर ही फटाफट बन जाएंगे केले के चिप्स, फॉलो करें ये आसान रेसिपी

Homemade Kerala Banana Chips Recipe: अगर आप घर पर ही केले के चिप्स बनाना चाहते हैं तो इस ईजी रेसिपी को फॉलो कर सकते हैं। आइए जानें कैसे बनाते हैं बनाना चिप्स।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-15 15:27 GMT

Banana Chips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tasty Banana Chips Recipe In Hindi: केले के कुरकुरे और टेस्टी चिप्स बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को पसंद होते हैं। साउथ इंडिया के पॉपुलर फूड्स (Popular Foods of South India) में केले के चिप्स (Kele Ke Chips) भी शामिल हैं, जो अब भारत के लगभग सभी हिस्सों में खूब पसंद किए जाते हैं। लोग चाय के साथ इसे बड़े ही चाव के साथ खाते हैं। इस स्नैक की सबसे खास बात ये है कि यह किसी भी मौसम में तैयार किए जा सकते हैं। इन्हें बनाना काफी आसान है और यह घर पर भी फटाफट तैयार हो जाते हैं।

अगर आप भी अपने घर पर केले के चिप्स को बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको इसकी आसान रेसिपी (Banana Chips Easy Recipe) साझा कर रहे हैं। आइए जानते हैं केले के चिप्स बनाने का तरीका (Kele Ke Chips Banane Ka Tarika)।

केले के चिप्स बनाने की रेसिपी (Homemade Banana Chips Recipe In Hindi)

सामग्री (Key Ingredients For Banana Chips)

1- कच्चे केले- 4

2- हल्दी- 1 टी स्पून

3- नारियल का तेल- तलने के लिए

4- नमक- स्वादानुसार

5- लाल मिर्च पाउडर- आधा टेबल स्पून

6- आमचूर पाउडर- 1 छोटा चम्मच (ऑप्शनल)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

केले के चिप्स कैसे बनाएं (Kele Ke Chips Kaise Banaye)

केले का चिप्स बनाने के लिए सबसे पहले आपको कच्चे केले को धोकर छीलना है और फिर पतले-पतले स्लाइस में इसे काट लें। इसके बाद एक कटोरी में थोड़े पानी में दो चम्मच नमक और हल्दी डालकर मिला दें और इसे साइड में रख दें। इसके बाद एक कड़ाही में तेल गर्म करें। आप नारियल की जगह रिफाइंड ऑयल भी ले सकते हैं। इसके बाद जब तेल गर्म हो जाए तो केले के स्लाइस डालकर तलें। जब आपके चिप्स 50 परसेंट पक जाएं तो कड़ाही में नमक और हल्दी वाला घोल दो चम्मच डाल दें। चिप्स को मीडियम से हाई फ्लैम पर गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करना है।

गोल्डन ब्राउन फ्राई होने के बाद इसे नैपकिन पेपर पर निकालें। बस आपके केले के चिप्स बनकर तैयार हो जाएंगे। इस पर लाल मिर्च, आमचूर पाउडर छिड़कें। इसे ठंडा होने के बाद एक एयर टाइट कंटेनर में स्टोर कर लें और चाय के साथ इसका आनंद लें।

Tags:    

Similar News