Easy Fashion Hacks: ये 5 फैशन हैक्स जान गए तो नहीं होगा इज्जत का फालूदा

Fashion Hacks For Women: आज हम आपको कुछ यूजफुल ईजी फैशन हैक्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आपका काफी टाइम बचेगा और लुक भी एकदम परफेक्ट लगेगा।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-05 15:06 GMT

Deepika Padukone (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Easy Fashion Hacks: महिलाओं को हमेशा गुड लुकिंग (Good Looking) दिखना पसंद होता है। आए दिन नए-नए ट्रेंड्स (Trending Fashion) वायरल होते रहते हैं, जिन्हें फॉलो करके खुद को स्टाइलिश दिखाना तो ईजी है लेकिन हर एक लुक को सेलेब्स की तरह कैरी करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन अब आप अपने मनपसंदीदा लुक बेहद आसानी और अच्छी तरह से कैरी कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ बेहद यूजफुल फैशन हैक्स (Useful Fashion Hacks) बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपकी लाइफ काफी हद तक आसान हो जाएगी। जिन चीजों में आप घंटों लगा देते हैं, दर्द से जूझते हैं, वो काम आपके बाएं हाथ का खेल बन जाएगा। चलिए जानते हैं इन बेहतरीन फैशन हैक्स (Fashion Hacks In Hindi) के बारे में।

साड़ी के लिए हैक (Hack For Saree)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अक्सर कई महिलाएं साड़ी तो आसानी से पहन लेती हैं, लेकिन साड़ी के पल्लू में सेफ्टी पिन (Safety Pin) लगाना एक टास्क बन जाता है। लेकिन अब आपको ये परेशानी नहीं होगी। अगर आप अकेले रहती हैं और आपकी मदद के लिए कोई नहीं है तब तो ये हैक और भी फायदेमंद साबित होगा। बस आपको एक डबल साइड टेप (Double Sided Tape) का इस्तेमाल करना है। यह एक तरह का बॉडी टेप होता है, जो इनविजिबल होता है। इसे लगाने से आपका ओपन पल्लू बिना पिन के ही टिका रहेगा। हां लेकिन, बहुत हैवी साड़ी के लिए केवल इस हैक पर भरोसा न करें।

शर्ट के लिए हैक (Hack For Shirt)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

महिलाओं की शर्ट बस्ट एरिया से फिटिंग वाली होती है। जिसके चलते बटन टूट जाने या बटन्स के बीच गैप दिखने का खतरा होता है। जो देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। कई महिलाएं इन समस्याओं से बचने के लिए सेफ्टी पिन का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन यह विजिबल होता है और इससे आपके कपड़े का फैब्रिक डैमेज हो सकता है। ऐसे में आप डबल साइड टेप (Double Sided Tape) से बटन्स के बीच गैप खत्म कर सकते हैं। यह हैक बटन टूट जाने पर भी काम आता है।

हाई हील्स के लिए हैक (Hacks For High Heels)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपको हाई हील बैलीज या शूज पहनने का शौक है तो इससे होने वाले दर्द और ब्लिस्टर से तो वाकिफ ही होंगे। लेकिन इस प्रॉब्लम के लिए भी हमारे पास सॉल्यूशन है। आप जब भी हाई हील्स पहनें तो बैंड ऐड ब्लिस्टर ब्लॉक (Band Aid Blister Block) का प्रयोग करें। उंगलियों या एड़ी के पीछे ये बैंड लगाने से आपको फफोले या रैशेज की समस्या नहीं होगी।

इसके अलावा अगर टाइट शूज पहनने से पैरों की उंगलियों में रैशेज या फफोले पड़ जाते हैं तो इसके लिए आप टेप का यूज कर सकते हैं। जिस उंगली पर आपको दबाव या रगड़ महसूस हो रहा है, उस उंगली को साथ वाली उंगली के साथ टेप से चिपका दें। इससे शूज पहनने से रैशेज नहीं होंगे।

हैवी ईयररिंग्स के लिए हैक (Hack For Heavy Earrings)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अधिकतर महिलाओं को हैवी ईयररिंग्स पहनने का शौक होता है, लेकिन बहुत भारी झुमके पहनने से कानों में दर्द और कान के छेद के लटकने का डर रहता है। इसके लिए आप अर्लोब पैच का यूज कर सकते हैं। यह पैच इनविजिबल होते हैं, जो कानों के छेद को कसकर पकड़ते हैं। यह कानों को एक्ट्रा सपोर्ट देते हैं और इसे लगाने से झुमके वजन के कारण लटकते नहीं हैं। इससे दर्द की परेशानी भी कम होती है।

स्लीक हेयरस्टाइल के लिए हैक (Hack For Sleek Hairstyle)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कई बार बालों में हेयरस्टाइल बनाना कठिन नहीं होता है, बल्कि उसे नीट एंड क्लीन दिखाना मुश्किल हो जाता है। स्लीक हेयरस्टाइल (Sleek Hairstyle) इस समय काफी ट्रेंड में हैं, जो देखने में भी बहुत अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आपके बेबी हेयर हैं या फिर आगे के बाल छोटे हैं तो हेयरस्टाइल बनाने में परेशानी हो सकती है। इसके लिए आप हेयर वैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे लुक बिल्कुल नीट दिखेगा।

Tags:    

Similar News