Face Massage Techniques: 'फेस मसाज' चेहरा चमकाने का सबसे असरदार तरीका, जाने कौन सा तेल रहेगा बेस्ट

Face Massage Benefit: फेस मसाज आपके चेहरे में ब्लड सरकुलेशन को इनक्रीस करता है, चेहरे में खून की मात्रा बढ़ने से चेहरा निखरता है।

Written By :  Sakshi Singh
Update: 2022-03-28 16:11 GMT

Face Massage Techniques: ग्लोइंग फेस का दावा करने वाले हजारों प्रोडक्ट्स मार्केट में मौजूद हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट्स से ज्यादातर लोग नाखुश ही रहते हैं। इस प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से पैसे और समय की बर्बादी ही होती है उसके अलावा हाथ कुछ नहीं आता। वहीं नेचुरल चीजों का परिणाम भले ही हमें लेट मिलता है लेकिन असरदार होता ही है। फिर चाहे वो कोई फेस पैक हो या कोई योग यह कुछ और, आज हम ऐसे ही एक नेचुरल उपाय के बारे में बात करेंगे जिसे फेस योग कहा जाता है, और जानेंगे कि चेहरे पर मसाज करने के लिए कौन सा तेल सबसे बेहतरीन होता है।

फेस मसाज आपके चेहरे में ब्लड सरकुलेशन को इनक्रीस करता है, चेहरे में खून की मात्रा बढ़ने से चेहरा निखरता है।फेस मसाज आपके चेहरे में ब्लड सरकुलेशन को इनक्रीस करता है, चेहरे में खून की मात्रा बढ़ने से चेहरा निखरता है। तो चलिए जानते हैं कौन से तेल बेस्ट रहेंगे।

नारियल तेल

नारियल तेल मॉइश्चराइजर का काम करता है, यह रंग भी निखारता है। नारियल तेल दाग-धब्बों के दाग को कम करता है। ये स्किन के लिए काफी फायदेमंद होगा। अगर स्किन ऑयली है तो नारियल तेल लगाने से बचें।

ऑलिव ऑयल

ऑलिव त्वचा को मुलायम बनाता है, ऑलिव ऑयल को नियमित रूप से चेहरे पर लगाने से प्राकृतिक निखार आता है। ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल मेकअप हटाने के लिए भी किया जा सकता है। ऑयल को थोड़ा का चेहरे पर लगाएं और फिर रूई लेकर त्वचा की गंदगी को साफ करना है।

बादाम तेल

बादाम का तेल स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है और चेहरे को ग्लोइंग बनाता है। सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मालिश करने से स्किन में निखार आता है। बादाम का फेस पैक भी ग्लोइंग फेस देता है।

ये तीनों तेल चेहरे को निखार देते हैं तो आप अपनी जरूरत अनुसार तेल का चुनाव करें, और नियमिय प्रयोग करें कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा। क्योंकि ये बात तो तय है कि मसाज से ब्लड सरकुलेशन इंक्रीज होता है और चमक बढ़ती है।

Tags:    

Similar News