Nischay Malhan Lifestyle: 28 साल का ये यूट्यूबर जीता है आलीशान जिंदगी, करोड़ों है नेटवर्थ

Youtuber Nischay Malhan Lifestyle: आइए आज हम आपको 28 साल के फेमस यूटयूबर निश्चय मल्हान की लाइफस्टाइल, पढ़ाई और निजी जिंदगी के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-02-25 05:42 GMT

Youtuber Nischay Malhan Lifestyle (Photo- Social Media)

Youtuber Nischay Malhan Lifestyle: आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की वजह से लोग तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहें हैं। जी हां! जिन लोगों को कभी लगा भी नहीं होगा कि वे जनता के बीच एक जाना पहचाना चेहरा बन सकते हैं, आज उनके लाखों फैंस हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के चलते बहुत से लोग पैसे तो कमा ही रहें हैं, साथ पॉपुलैरिटी भी हासिल कर रहें हैं। उन्हीं में से एक हैं निश्चय मल्हान। निश्चय मल्हान "बिग बॉस ओटीटी सीजन 2" रनरअप अभिषेक मल्हान के छोटे भाई हैं, हालांकि वे खुद अपने दम पर अपनी पहचान बना चुके हैं। जब भी फेमस यूट्यूबर का नाम लिया जाता है तो निश्चय मल्हान का नाम इस लिस्ट में जरूर आता है। आइए आज हम आपको 28 साल के फेमस यूटयूबर निश्चय मल्हान की लाइफस्टाइल, पढ़ाई और निजी जिंदगी के बारे में डिटेल में बताते हैं।

ट्रिगर्ड इंसान के नाम से मशहूर हैं निश्चय मल्हान

फेमस यूटयूबर निश्चय मल्हान लोगों के बीच ट्रिगर्ड इंसान के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने यूट्यूब के साथ ही सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना नाम ट्रिगर्ड इंसान रखा है। निश्चय मल्हान उर्फ ट्रिगर्ड इंसान का जन्म 1995 में दिल्ली में हुआ। उन्होंने दिल्ली में ही अपनी पढ़ाई पूरी की। आपको यूट्यूबर निश्चय मल्हान के बारे में एक दिलचस्प बात बताएं तो निश्चय की मां, भाई और बहन भी ब्लॉगिंग करते हैं, कह सकते हैं कि पापा को छोड़कर पूरा परिवार ही यूट्यूबर है, पापा बिजनेसमैन हैं।


ऐसे शुरू हुई निश्चय की यूट्यूब की जर्नी

निश्चय मल्हान ने कॉलेज के दिनों में ही अपना यूट्यूब शुरू कर दिया था, लेकिन उस दौरान वह यूट्यूब पर प्रोग्रामिंग से संबंधित कोडिंग के वीडियो ही डाला करते थे। पहले उन्होंने यूट्यूब पर अपने नाम से ही चैनल बनाया था, फिर कुछ समय बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर "यस यस भाई" रखा, लेकिन फिर निश्चय को यह नाम भी पसंद नहीं आया और अंत में उन्होंने अपने यूट्यूब का नाम "ट्रिगर्ड इंसान" रखा। आज ये ट्रिगर्ड इंसान देश भर में पॉपुलर हो चुका है। निश्चय ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद घरवालों की परमीशन लेकर अपना पूरा ध्यान यूट्यूब पर लगाया, वह लोगों को रोस्ट करने के वीडियो के साथ ही कुछ कॉमेडी वीडियो भी बनाते थे। धीरे-धीरे कर उनका वीडियो लोगों को पसंद आने लगा, उनकी पॉपुलैरिटी लोगों के बीच बढ़ती गई।


यूट्यूब पर हैं मिलियंस सब्सक्राइबर्स

निश्चय मल्हान उर्फ ट्रिगर्ड इंसान आज महीनों में लाखों रुपए कमा रहें हैं। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर यूट्यूब के जरिए अपना अच्छा खासा नाम बना लिया है। यदि उनके यूट्यूब चैनल पर कितने सब्सक्राइबर्स हैं, उसकी संख्या आपको बताएं तो आप हैरान ही रह जाएंगे। जी हां! ट्रिगर्ड इंसान के यूट्यूब चैनल पर 21.3 मिलियंस सब्सक्राइबर्स है। सब्सक्राइबर्स के नंबर्स से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि निश्चय मल्हान का क्रेज लोगों में किस कदर है। वहीं उनके हर वीडियो पर मिलियंस में व्यूज भी आते हैं। निश्चय के यूट्यूब पर दो चैनल हैं, एक जो ट्रिगर्ड इंसान के नाम से है, जिस पर वह कॉमेडी और रोस्ट वीडियो शेयर करते हैं, जबकि दूसरा गेमिंग का चैनल है, जिसका नाम "लाइव इंसान" है। इस पर 11.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर भी निश्चय के 8.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं।


निश्चय मल्हान इनकम सोर्स और नेट वर्थ

जैसा कि हमने आपको बताया कि निश्चय मल्हान का दो यूट्यूब चैनल है, इससे वह अच्छे खासे पैसे कमा लेते हैं। इसके अलावा निश्चय ब्रांड और एड के जरिए भी मोटी रकम कमाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार निश्चय की कुल नेटवर्थ 15 करोड़ रुपए से अधिक है।

Tags:    

Similar News