Friendship Day 2024 Ideas: फ्रेंडशिप डे को यादगार बनाने के लिए ये रहे 5 यूनिक आइडियाज

Unique Ways To Make Friendship Day Special: भारत में हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट किया जाता है। आप इस दिन को बताए गए तरीकों से यादगार बना सकते हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-07-31 03:45 GMT

Friendship Day (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

How To Make Friendship Day Special: माता-पिता, भाई बहन ये सभी रिश्ते हमें जन्म के साथ ही मिल जाते हैं। लेकिन दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जिसे हम खुद अपने लिए चुनते हैं। एक सच्चा दोस्त आपके साथ किसी भी परिस्थिति में बिना किसी स्वार्थ ढाल बनकर खड़ा रहता है। इसी खास के रिश्ते का जश्न मनाने के लिए हर साल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। भारत में यह दिन अगस्त महीने के पहले रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल 4 अगस्त (Friendship Day 2024 Date) को फ्रेंडशिप डे है। आप इस साल खास तरीके से अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ आइडियाज दे रहे हैं, जिससे आप इस दिन को और भी यादगार (Unique Ways To Make Friendship Day Special) बना सकते हैं।

फ्रेंडशिप डे को कैसे बनाएं स्पेशल (Friendship Day Ko Special Kaise Banaye In Hindi)

1- मैचिंग टैटू (Matching Tattoos)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फ्रेंडशिप डे एक ऐसा मौका होता है, जब हम अपने दोस्तों को ये बता सकते हैं कि वो हमारे लिए कितने मायने रखते हैं। दोस्तों के साथ आप कई खास पल को जीते हैं। उनके साथ अपने हर सुख-दुख बांटते हैं। ऐसे में अपनी इस दोस्ती के बॉन्ड को और भी स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए आप अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ फ्रेंडशिप डे के दिन मैचिंग टैटू बनवा सकते हैं। ये आपके साथ हमेशा रहेगा और इसके जरिए आप दोनों हमेशा एक दूसरे से जुड़े रहेंगे।

2- ट्रैम्पोलिन पार्क (Trampoline Park)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हर कोई फ्रेंडशिप डे के दिन अपने दोस्तों के साथ मस्ती और टाइम स्पेंड करना चाहता है। ऐसे में आप ट्रैम्पोलिन पार्क भी जा सकते हैं। जहां पर कई सारे फन गेम्स और एडवेंचर का मजा आप ले सकते हैं। ट्रैम्पोलिन पार्क जाना आपके लिए यादगार साबित हो सकता है।

3- मूवी प्लान (Movie Plan)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपको अपने दोस्त के साथ टाइम स्पेंड करना है तो मूवी प्लान एक बेहतर आइडिया है। आप थिएटर के अलावा घर में भी अपने दोस्त के साथ अपनी पसंदीदा फिल्म देख सकते हैं। दोस्त के साथ ये मेमोरी आपके साथ हमेशा जुड़ी रहेगी।

4- कुकिंग (Cooking)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आप सोच रहे होंगे कि कुकिंग के जरिए हम कैसे इन्जॉय कर पाएंगे। तो बता दें कि साथ में कुकिंग या बेकिंग करना न केवल आपके लिए फन साबित होगा, बल्कि यह एक तरह से स्ट्रेस बस्टर का काम भी करता है। और कुकिंग का ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप इसमें बिल्कुल परफेक्ट ही हों। बल्कि आप फ्रेंड्स के साथ केवल चाय या कॉफी, मैगी जैसी इजी पीजी चीजें भी बना सकते हैं।

5- पेंटिंग डेट (Painting Date)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पेंटिंग डेट एक साथ समय बिताने का बढ़िया तरीका है। आप बीच-बीच में अपनी पेंटिंग को एक दूसरे के साथ बदल भी सकते हैं। जैसा कि आपने सोशल मीडिया के कई वायरल वीडियोज में भी देखा होगा। आज के समय में कई ऐसे कैफे हैं, जहां आप फूड्स के साथ ही पेंटिंग भी इन्जॉय कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News