Gautam Adani Lifestyle: गौतम अडानी जीते हैं एक शानदार लाइफस्टाइल, जानिए क्या मुकेश अम्बानी से भी महंगा है उनका घर?

Gautam Adani Lifestyle: गौतम अडानी का नाम भारत के टॉप बिज़नेसमैन में शामिल है। आइये जानते हैं कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं ये।

Update: 2024-08-31 06:02 GMT

Gautam Adani Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Gautam Adani Lifestyle: गौतम अडानी हवाईअड्डों से लेकर बंदरगाहों और बिजली उत्पादन से लेकर वितरण तक कई प्रकार के बिज़नेस के मालिक हैं। अदानी की भारत में सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली छह कंपनियां हैं, जिनमें अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी ग्रीन एनर्जी और अदानी पावर प्रमुख हैं। आइये जानते हैं गौतम अडानी की शानदार लाइफस्टाइल के बारे में और जानते हैं कितने करोड़ों के मालिक हैं ये।

गौतम अडानी की लाइफस्टाइल (Gautam Adani Lifestyle)

गौतम अडानी और मुकेश अंबानी भारत के शीर्ष दो सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनके पास देश के सबसे बड़े ग्रुप्स मौजूद हैं जिनका कई क्षेत्रों में दबदबा है। हमने ज्यादातर मुकेश अंबानी के सबसे महंगे घर एंटीलिया और उनकी आलीशान लाइफस्टाइल के बारे में सुना है, लेकिन हममें से ज्यादातर लोग गौतम अडानी की शानदार लाइफस्टाइल और उनकी सम्पति के बारे में नहीं जानते हैं। तो यहां हम आज अडानी की लैविश लाइफस्टाइल के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

गौतम अडानी का शानदार घर

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी पिछले कुछ वर्षों में काफी चर्चा में रहे हैं। आपको बता दें कि अडानी का जन्म एक अमीर परिवार में नहीं हुआ था। उन्होंने स्कूल छोड़ दिया और अपना भाग्य तलाशने के लिए अहमदाबाद से मुंबई आ गए। उन्होंने सबसे पहले हीरे की दलाली से शुरुआत की जहां उन्हें कुछ ही वर्षों में बड़ी सफलता मिली और जल्द ही वो करोड़पति बन गए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, अदानी ग्रुप ने आदित्य एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने के लिए बोली जीत ली थी। ये संपत्ति का एरिया लगभग 3.4 एकड़ है, और स्थान शानदार और प्रसिद्ध आदित्य एस्टेट्स है। कीमत की बात करें तो गौतम अडानी ने इस महंगी संपत्ति को सस्ते दाम पर खरीदा था। कई रिपोर्टों के अनुसार इसकी कीमत तब 400 करोड़ रूपए थी।

प्राइवेट जेट के मालिक हैं अडानी

जब हम अरबपतियों के बारे में बात करते हैं, तो उनके पास जेट की संख्या के बारे में बात करना भी जरूरी है। दिलचस्प बात ये है कि गौतम अडानी ने इस स्टेटस सिंबल का काफी ख्याल रखा है क्योंकि उनके नाम पर एक या दो नहीं बल्कि कुल 3 प्राइवेट जेट हैं। गौतम अडानी तीन निजी जेट, एक बीचक्राफ्ट, एक हॉकर और एक बॉम्बार्डियर के मालिक हैं।

न केवल अल्ट्रा-लक्जरी प्राइवेट जेट, बल्कि गौतम अडानी के पास अपने बेहद ज़रूरी बिज़नेस ट्रेवल के लिए तीन हेलीकॉप्टर भी हैं। साल 2011 में, अडानी ने ट्विन-इंजन, 15-सीटर अगस्ता वेस्टलैंड AW139 खरीदा था, जिसकी कीमत उस समय 12 करोड़ रुपये थी।

गौरतलब है कि साल 1977 में, अमदावादी के अरबपति गौतम अडानी ने चारदीवारी वाले शहर की संकरी गलियों में घूमने के लिए अपना पहला वाहन, एक स्कूटर खरीदा था, जहाँ उनका जन्म हुआ था। अब यह अरबपति लगभग 3-5 करोड़.रूपए की कीमत वाली एक लाल फेरारी के मालिक है।

Tags:    

Similar News