Cracked Heels Cream: फटी एड़ियों के लिए जादू की तरह काम करेगी ये क्रीम, घर पर बनाएं

Cracked Heels Cream: आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे फटी एड़ियों से आपको तुरंत आराम मिल जायेगा।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-01 10:07 GMT

Cracked Heels Cream (Photo- Social Media)

Homemade Cracked Heels Cream: एडियां तो साल के बारहों महीने फटती हैं, ये समस्या खास तौर पर महिलाओं को ज्यादा होती है, क्योंकि वे दिन भर काम के चक्कर में दौड़ती भागती जो रहतीं हैं। फटी एड़ियां कई बार बहुत तकलीफ देती हैं, इतना भयानक दर्द होता है तो सहा नहीं जाता। वैसे तो मेडिकल स्टोर पर फटी एड़ियों के लिए कई दवाइयां मिलती हैं, लेकिन ये ज्यादा असरदार नहीं होती। आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे फटी एड़ियों से आपको तुरंत आराम मिल जायेगा। जी हां! आइए बताते हैं कैसे।

फटी एड़ियों की ऐसे करें देख भाल (Homemade Cream for Cracked Heels)

गर्मी हो या ठंडी एड़ियों का फटना तो हर मौसम में लगा रहता है, बस फर्क इतना है कि ठंड के मौसम में यह थोड़ा ज्यादा होता है। कई बार तो कुछ लोगों की एडियां इतनी फट जाती हैं कि खून भी निकलने लग जाता है, चलने फिरने है भी दिक्कत होने लग जाती है, इस वजह से फटी हुई एड़ियों का इलाज तुरंत से तुरंत किया जाना चाहिए, अपने इस आर्टिकल में हम आपको एक रेमेडी बताने वाले हैं, जो बहुत ही चमत्कारी है।


घर पर बनाएं फटी एड़ियों के लिए क्रीम (Ghar Par Banaye Fati Adi Ke Liye Cream)

मेडिकल स्टोर से केमिकल युक्त दवाई खरीदने से अच्छा है कि आप घर पर ही इसका इलाज कर लें, बस इसके लिए आपको एक क्रीम बनाने की जरूरत है, जो किसी जादू की तरह काम करती है। फटी एड़ियों के लिए क्रीम बनाने के लिए आपको सरसों का तेल, नारियल का तेल, वैसलीन और विटामिन ई की कैप्सूल चाहिए।

Full View

अब सबसे पहले आपको एक बाउल में थोड़ा सा सरसों का तेल लेना है, फिर उसमें एक चम्मच वैसलीन और नारियल का तेल ऐड करना है और साथ ही दो विटामिन ई कैप्सूल की गोली भी ऐड कर दें, अब इसे हीट करना है, लेकिन इसके लिए आपको एक बर्तन में पानी गर्म करने के लिए रखना है, फिर उस बाउल को गर्म पानी वाले बर्तन में डाल देना है। जब ये मिक्सचर अच्छे से गर्म हो जाए तो इसे एक जार में निकला लें और कुछ समय के लिए फ्रिज में रख दें। फ्रिज में रखने से ये क्रीम की तरह जम जायेगा। बस अब आप इसे लगा सकते हैं। इस क्रीम को आप रोज रात को सोते वक्त लगाइए, पहले पैर को अच्छे से धुल लें, फिर इस क्रीम को लगा लें, कुछ दिन के अंदर आपकी फटी एड़ियां एकदम ठीक हो जाएंगी, साथ ही बेहद ही सॉफ्ट भी हो जाएगी।

Tags:    

Similar News