Guava Mojito: मास्टर शेफ कुणाल कपूर की ये स्पेशल ड्रिंक, दिलाएगी गर्मी से राहत

Guava Mojito Recipe: आज हम आपको बहुत ही स्पेशल ड्रिंक की रेसिपी बताने वाले हैं, जिससे आप गर्मी को आसानी से बीट कर पायेंगे।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-06 05:00 GMT

Guava Mojito Recipe (Photo- Social Media)

Guava Mojito Recipe: गर्मी इन दिनों अपने चरम सीमा पर है। बाहर चिलचिलाती धूप और घर के अंदर भयानक गर्मी ने लोगों की हालत को खराब कर रखा है। गर्मी के दिनों में सिर्फ और सिर्फ ठंडी चीजें खाने और पीने का मन करता है, क्योंकि ठंडी चीजों को खाने या पीने से शरीर को थोड़ा ठंडक मिलती है। वैसे भी यदि गर्मी के मौसम में खुद को स्वस्थ रखना है तो समय-समय पर कुछ न कुछ ठंडी चीजों का सेवन करते रहना चाहिए, जिससे की बॉडी हाइड्रेटेड रहें। आज हम आपको बहुत ही स्पेशल ड्रिंक की रेसिपी बताने वाले हैं, जिससे आप गर्मी को आसानी से बीट कर पायेंगे।

घर पर बनाएं अमरूद मोजिटो (Homemade Guava Mojito)

गर्मी के दिनों में लोग घरों में तरह-तरह का ड्रिंक और जूस बनाते हैं, यदि आपने अबतक कई तरह का ड्रिंक बना लिया है तो अब आपको हमारे द्वारा यहां बताई जा रही इस ड्रिंक को जरूर ट्राई करना चाहिए, जो टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होता है। इस ड्रिंक को पीने से आपको इंस्टेंट एनर्जी भी आ जायेगी। दरअसल हम बात कर रहें हैं अमरूद मोजिटो की, जी हां! गर्मियों से निपटने के लिए अमरूद मोजिटो एक बेहतरीन ऑप्शन है। आइए आपको इसकी रेसिपी बताते हैं, जिसे जाने माने शेफ कुणाल कपूर ने बताया है।


अमरूद मोजिटो बनाने की रेसिपी (Guava Mojito Recipe In Hindi)

कुणाल कपूर ने अमरूद मोजिटो की रेसिपी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है, जिसके अनुसार, अमरूद मोजिटो बनाने के लिए सबसे पहले आप दो अमरूद ले लीजिए और उसे धुलकर छोटे-छोटे टुकडों में काट लीजिए। अब अमरूद के टुकड़ों को एक मिक्सर ग्राइंडर में रखिए, साथ ही इसमें शक्कर, काला नमक, भुना हुआ जीरा, काली मिर्च पाउडर, सादा नमक, पुदीना की पत्ती, नींबू का रस और बर्फ का ठंडा पानी डालकर अच्छे से ग्राइंड करना है, जब यह अच्छे से ग्राइंड हो जाता है तो इसे एक बर्तन में छान लेना है, जिससे अमरूद के बीज अलग हो जाए। अब ड्रिंक बनाने के लिए एक गिलास में बर्फ का कुछ टुकड़ा डालें, उसमें अमरूद का बनाया हुआ पल्प डालेंगे और थोड़ा सा सोडा पानी डालकर इसे अच्छे से मिक्स कर लेंगे, और फिर थोड़ा सा ठंडा सोडा पानी डालिए, और अमरूद तथा पुदीना की पत्ती के साथ गार्निश कर दीजिए, बस आपका टेस्टी अमरूद मोजिटो घर पर तैयार हो चुका है, इसे खुद भी पीजिए और घरवालों को भी पिलाइए। हां! एक और बात यदि आप के घर में मेहमान आ रहें हैं तो उन्हें भी इस यूनिक ड्रिंक को जरूर पिलाइए।

Tags:    

Similar News