Sell Hacks: टीवी के रिमोट का सेल हो गया है खत्म, इस नुस्खे से चलने लगेगा फिर

Hacks To Recharge Sell: टेम्पररी समय के लिए सेल को चार्ज करने के लिए, हम आपको एक कमाल का नुस्खा बताने वाले हैं|

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-06-10 12:30 GMT

Hacks To Recharge Sell (Photo- Social Media)

Hacks To Recharge Sell: कई बार ऐसा होता है कि अचानक से टीवी के रिमोट का सेल, या एसी के रिमोट का सेल या फिर घर के दीवार पर लगी हुई घड़ी का सेल खत्म हो जाता है, अब सेल अचानक खत्म होने की वजह से तुरंत-तुरंत तो व्यक्ति दुकान जाकर सेल खरीद नहीं सकता, ऐसे में टेम्पररी समय के लिए सेल को चार्ज करने के लिए, हम आपको एक कमाल का नुस्खा बताने वाले हैं, जो आपके बहुत काम आ सकता है।

सेल को कर सकते हैं टेम्पररी चार्ज (Hack to Temporarily Charge your Remote AC And Watch Cells)

सेल द्वारा घर में मौजूद बहुत सी चीजें चलती हैं, बच्चों के खिलौनों से लेकर, घड़ी, रिमोट, इन सभी चीजों में ही सेल का इस्तेमाल होता है, सेल कब और किस समय खत्म हो जाए, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि सेल की अवधि के बारे में एक्जैक्ट जानकारी नहीं होती। एक बार घड़ी का सेल अचानक से खत्म हो जाए तो काम चल सकता है, लेकिन यदि रिमोट का सेल खत्म होता है तो टीवी उसके बिना चल ही नहीं सकती, ऐसे में सेल खत्म होने पर आप थोड़े समय के लिए उसे टेम्पररी चार्ज कर सकते हैं। जी हां! आइए बताते हैं कैसे।


सेल को टेम्पररी चार्ज करेंगे कैसे, इसके बारे में आपको बताएं तो मान लीजिए कि आपकी टीवी के रिमोट का सेल खत्म हो गया है तो सबसे पहले आपको रिमोट के उस वाली जगह को ओपन करना है, जहां सेल डला रहता है, उसे ओपन करने के बाद दोनों सेल निकाल लीजिए और फिर थोड़ा सा फॉयल पेपर लेना है और उसे गोल-गोल करना है, अब इस गोल किए फॉयल पेपर को सेल डालने वाली जगह पर लगाना है, ऐसा करने से आपका सेल कुछ समय के लिए चलने लगेगा। यहां देखें वीडियो - 

Tags:    

Similar News