Ghee Coffee Ke Fayde: सेलिब्रिटी की फेवरेट है ये घी वाली कॉफी, मिलते हैं कई लाभ

Ghee Wali Coffee: घी वाली कॉफी को बुलेटप्रूफ कॉफी या बटर कॉफी भी कहा जाता है। इसे पीने के कई सारे हेल्थ बेनिफिट्स हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-11 09:24 GMT

Ghee Coffee (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ghee Coffee Benefits: सुबह की शुरुआत अगर हेल्दी चीजों (Healthy Diet) से की जाए तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है। आपने ऐसे कई ड्रिंक्स और फूड्स के बारे में सुना होगा, जो आपको फिट रखने में मदद करते हैं। आज हम आपको सेलेब्स की पसंदीदा एक ड्रिंक (Celebs Favorite Drink) बता रहे हैं, जो आपको एनर्जेटिक रखने के साथ ही आपका डाइजेशन (Digestion) सही रखने, इम्यूनिटी बूस्ट (Immunity Boost) करने और वजन घटाने (Weight Loss) में मदद कर सकता है।

हम बात कर रहे हैं घी कॉफी (Ghee Wali Coffee) की, जिसे बुलेटप्रूफ कॉफी (Bullet Coffee) या बटर कॉफी (Butter Coffee) भी कहा जाता है। ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा, लेकिन इसे पीने के कई सारे हेल्थ बेनिफिट्स (Ghee Coffee Health Benefits) हैं। सुबह इसे भी आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इससे स्किन को भी कई फायदे मिलेंगे। कई सेलिब्रिटी भी अपने दिन की शुरुआत घी वाली कॉफी के साथ करते हैं। आइए जानें इसके कुछ फायदे।

घी वाली कॉफी पीने के फायदे (Ghee Wali Coffee Pine Ke Fayde)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रहेंगे एनर्जी से भरपूर

अगर आप घी वाली कॉफी के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं तो आप लंबे समय तक एनर्जी से भरपूर रहेंगे। घी में मौजूद हेल्दी फैट कॉफी में मौजूद अवशोषण की प्रक्रिया को धीमा कर देता है, जिससे शरीर को लंबे समय तक एनर्जी मिलती है।

डाइजेशन में होता है सुधार

अगर आपको कब्ज या अपच की समस्या है तो आपके लिए घी और कॉफी एक अच्छा कॉम्बिनेशन साबित होगा। घी से बनी कॉफी (Ghee Se Bani Coffee) से आप अपना डाइजेशन बेहतर बना सकते हैं। इसे पीने से पाचन संबंधी समस्याएं दूर रहती हैं और गट हेल्थ बेहतर होती है। 

वजन घटाने में सहायक

इस कॉफी की मदद से बढ़ने वजन को भी कंट्रोल किया जा सकता है। अगर आप वजन कम करने की सोच रहे हैं तो इस कॉफी को अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं। दरअसल, घी में मौजूद फैट पेट लंबे समय तक भरा रखता है, जिससे भूख का एहसास कम होता है और आप ओवरईटिंग से बचते हैं।

दिमाग के लिए फायदेमंद

घी वाली कॉफी (Ghee Wali Coffee) का एक और सबसे बढ़िया फायदा ये है कि यह आपके मानसिक स्वास्थ्य (Menta Health) को बेहतर रख सकता है। इसके सेवन से तनाव नहीं होता है और दिमाग शांत रहता है। दरअसल, कॉफी और घी में भरपूर एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो तनाव को कम करते हैं।

इम्यूनिटी होती है बूस्ट

सुबह-सुबह कॉफी और घी को एक साथ मिलाकर पीने से आपकी इम्यूनिटी बूस्ट होती है। मजबूत इम्यूनिटी कई तरह के रोगों और संक्रमण से शरीर का बचाव करती है। 

नोट- यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है। इन सुझावों पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News