Chubby Girls Fashion Tips: इन फैशन टिप्स से आप नहीं दिखेंगी मोटी, हर आउटफिट में दिखेंगी स्लिम और स्टाइलिस्ट

Chubby Girls Fashion Tips: लड़कियों को हमेशा टेंशन रहती हैं कि वो मोटी ना दिखें। ऐसे में उनका थोड़ा भी वजन बढ़ना मानो उनके लिए किसी बड़ी प्रॉब्लम से कम नहीं है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2022-10-01 12:28 GMT

How to look Slim (Image: Social Media)

Girls Fashion Tips in Hindi: लड़कियों को हमेशा टेंशन रहती हैं कि वो मोटी ना दिखें। ऐसे में उनका थोड़ा भी वजन बढ़ना मानो उनके लिए किसी बड़ी प्रॉब्लम से कम नहीं है। हालांकि कुछ ऐसी भी महिलाएं होती हैं जो मोटी नहीं होती लेकिन अपने गलत फैशन सेंस के कारण मोटी दिखने लगती हैं। आइए जानते हैं कुछ फैशन टिप्स के बारे में जिनको फॉलो करने से आप मोटी नहीं दिखेंगी और हर आउटफिट में एकदम स्लिम और स्टाइलिस्ट नजर आएंगी: 

डार्क शेड्स को चुनें

अगर आप थोड़ी हेल्दी हैं और खुद को स्लिम दिखाना चाहती हैं तो मार्केट में कई शेड्स की डेनिम जींस मिलती है, जिससे आप अपने मोटापे को छुपा सकती हैं। आप पेट को छिपाने के लिए हाई वेस्ट डार्क डेनिम जींस पहन सकती हैं। दरअसल डार्क शेड्स में आपका पेट उभरकर नहीं दिखता है। इसलिए आपको लाइट शेड्स जींस की जगह डार्क शेड्स जींस का चुनाव करना चाहिए।  

सही प्रिंट को करें सिलेक्ट

मोटापा छुपाना चाहती हैं तो सही प्रिंट का चुनाव कर सकती हैं। दरअसल आपके मोटे या पतले नज़र आने में कपड़े का प्रिंट बहुत अहम रोल प्ले करता है। बता दे अगर आप मोटे हैं तो आपको चेक या फिर हॉरिजॉन्टल लाइन वाले कपड़े खरीदने से दूरी बना लेनी चाहिए। इसकी जगह आप छोटा प्रिंट और वर्टिकल लाइन वाले कपड़े खरीद सकते हैं क्योंकि इन कपड़ों में आप पतले नजर आएंगे।

ओवर साइज से बचें

दरअसल आप मोटे और कम लंबाई वाले लोगों को हमेशा फिट कपड़े ही पहनने चाहिए। इन लोगों को ओवर साइज या ज्यादा ढ़ीले कपड़े खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि आप मोटे दिख सकते हैं। अगर आपको लूज कपड़े पहनने हैं तो आप डार्क कलर के कपड़े का चुनाव करें। 

सही टॉप का चुनाव

फिट और स्लिम दिखने के लिए आप टॉप भी सच समझकर पहनें। साथ ही आप घेरदार टॉप, बैलून टॉप, काफ्तान टॉप और स्लीवलेस कपड़ों पहनने से बचें। आप चाहें तो बारीक प्रिंट वाले डार्क कलर के टॉप पहनें, जिनकी बाजू स्ट्रेट और थ्रीफोर्थ होती हैं। 

स्किनी जींस से दूरी

अगर आप मोटी हैं तो आपको स्किनी जींस बिल्कुल भी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि स्किनी जींस में आप और ज्यादा मोटी लगेंगी। दरअसल आपको हाई वेस्ट और स्ट्रेट फिट वाली जींस पहननी चाहिए या आपके लिए पेंसिल फिट जींस भी बेस्ट ऑप्शन हैं।

एक्सेसरीज का रखें ख्याल

आप अगर स्लिम दिखना चाहती हैं तो कपड़ों के अलावा आपको एक्सेसरीज पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह भी लुक को पतला या मोटा बना सकती हैं। इसलिए अगर आप मोटी हैं तो ड्रेस पर हमेशा मोटी बेल्ट पहनें क्योंकि इससे आपके पेट की चर्बी कम दिखेगी, जैसे।अगर आपने डीप नेक पहना है तो साथ में बड़ा सा नेकपीस पहन लें। 

Tags:    

Similar News