IAS Ria Dabi Husband: कौन है रिया डाबी के पति, पॉवर और पैसे में इनका भी है भौकाल

IAS Ria Dabi's Husband Networth: आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने आईपीएस मनीष कुमार से अप्रैल 2023 में शादी की थी। आइये जानते हैं उनके पति मनीष कुमार की इनकम और रसूक के बारे में।

Update: 2024-02-28 14:30 GMT

IAS Ria Dabi's Husband Networth (Image Credit-Social Media)

IAS Ria Dabi's Husband Networth: आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी के पति आईपीएस मनीष कुमार दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्होंने 2020 में ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 581 के साथ यूपीएससी सीएसई पास किया था। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आईपीएस मनीष कुमार के पास कितनी सम्पति है और उनसे जुड़ी कई बातों से आपको रूबरू करवाएंगे।

कौन हैं रिया डाबी के पति मनीष कुमार

आईपीएस मनीष कुमार ने प्रसिद्ध आईएएस अधिकारी टीना डाबी की बहन रिया डाबी से शादी की है, जो एक भारतीय प्रशासन सेवा अधिकारी भी हैं। दिलचस्प बात ये है कि रिया डाबी और मनीष कुमार ने एक ही साल में यूपीएससी परीक्षा पास की थी। जिसमे रिया डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में AIR 15 हासिल किया। इसके बाद उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) मनीष कुमार के साथ शादी कर ली। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मनीष कुमार कौन हैं और कितनी सम्पति के मालिक हैं। आइये विस्तार से जानते हैं उनके बारे में।

IAS Ria Dabi's Husband Networth (Image Credit-Social Media)

कई सूत्रों ने दावा किया कि आईएएस रिया डाबी ने अप्रैल, 2023 में एक निजी शादी में आईपीएस मनीष कुमार से शादी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया और मनीष ने कोर्ट में शादी की क्योंकि वे दोनों बेहद व्यस्त थे और उनके पास समय की कमी थी।

IAS Ria Dabi's Husband Networth (Image Credit-Social Media)

मनीष कुमार का जन्म 2 अक्टूबर 1994 को पीतमपुरा, दिल्ली, भारत में हुआ था। फिलहाल उनकी उम्र 28 साल है। उनके पिता का नाम त्रिलोक चंद और माता का नाम सुदेश है। उनकी एक बहन भी हैं, जिनका नाम चेतना राणा है, जो केंद्र सरकार के अधीन कार्यरत हैं। वह शादीशुदा भी है।

IAS Ria Dabi's Husband Networth (Image Credit-Social Media)

आईएएस रिया डाबी के पति दिल्ली के रहने वाले हैं। मनीष कुमार ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2020 में AIR 581 रैंक हासिल की। उन्हें आईपीएस के रूप में महाराष्ट्र कैडर मिला। रिया डाबी से शादी के बाद उनका ट्रांसफर महाराष्ट्र से राजस्थान हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृह मंत्रालय की ओर से उनका ट्रांसफर ऑर्डर 16 जून 2023 को जारी किया गया था।

कैसे हुई आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार की मुलाकात?

इस कपल की पहली मुलाकात मसूरी अकादमी में हुई थी। दोस्ती और प्यार के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार दोनों यूपीएससी 2021 बैच से हैं। दोनों पहले दोस्त थे। उनकी मुलाकात मसूरी में एलबीएसएनएए अकादमी में हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के ज़रिये इस बात की घोषणा हुई थी कि रिया और मनीष ने पिछले साल अप्रैल में अपने परिवार की मंजूरी से कोर्ट मैरिज कर ली थी। शादी के बाद मनीष ने कैडर परिवर्तन के लिए आवेदन किया था, जिसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 16 जून,2023 को जारी एक नोटिस में मंजूरी दे दी।

IAS Ria Dabi's Husband Networth (Image Credit-Social Media)

मनीष दिल्ली के रहने वाले हैं। बीटेक की पढ़ाई के बाद उन्होंने सिविल सर्विसेज की पढ़ाई की। मनीष ने 2020 यूपीएससी परीक्षा में AIR 581 हासिल किया। वह महाराष्ट्र के ओसामाबाद में तैनात थे और अब राजस्थान में कार्यरत हैं।

मनीष कुमार की कुल संपत्ति

IAS Ria Dabi's Husband Networth (Image Credit-Social Media)


 मनीष कुमार भारत के एक प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली आईपीएस अधिकारी हैं। उनकी आय का मुख्य स्रोत एक आईपीएस अधिकारी के रूप में उनकी नौकरी है। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही बहुत कुछ हासिल कर लिया साथ ही उनकी सम्पति भी अच्छी खासी है। विभिन्न स्रोतों के अनुसार, उनकी कुल शुद्ध संपत्ति लगभग 10 करोड़ रूपए है। उन्हें वेतन के अलावा एक आईपीएस अधिकारी की तरह कई भत्ते भी दिए गए हैं। उनका मासिक वेतन 1 लाख और रु. 1.5 लाख रुपये के बीच है। हालाँकि, सटीक संख्या ज्ञात नहीं है। 

Tags:    

Similar News