Karwa Chauth Hairstyles: करवा चौथ पर ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयरस्टाइल्स, लुक में लगाएंगे चार चांद

Hairstyles For Karwa Chauth: अगर आप अब तक अपने हेयरस्टाइल को लेकर कंफ्यूज हैं कि करवा चौथ पर बाल को कैसे रखा जाए तो हम आपके लिए कुछ सबसे बेहतरीन हेयरस्टाइल्स लेकर आए हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-19 11:58 IST

Karwa Chauth Hairstyles (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Karwa Chauth 2024 Hairstyle Ideas: कल यानी 20 अक्टूबर, रविवार को करवा चौथ (Karwa Chauth) का त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और खुशहाल जिंदगी के लिए पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं। करवा चौथ पर सोलह श्रृंगार करने की भी परंपरा है। ऐसे में हर महिला इस दिन खूब सजती संवरती है और अपने लुक की एक-एक डिटेल पर ध्यान देती है। किसी भी लुक को पूरा करने में हेयरस्टाइल (Hairstyle) भी काफी अहम रोल अदा करता है। आपने कितनी भी खूबसूरत साड़ी या मेकअप क्यों न किया हो, लेकिन अगर हेयरस्टाइल उस मुताबिक न हुआ हो तो पूरा लुक फीका लगने लगता है।

अगर आप अब तक अपने हेयरस्टाइल को लेकर कंफ्यूज हैं कि करवा चौथ पर बाल को कैसे रखा जाए (Karwa Chauth Ke Liye Hairstyle) तो हम आपके लिए कुछ सबसे बेहतरीन हेयरस्टाइल्स (Karwa Chauth Beautiful Hairstyle) लेकर आए हैं, जो ट्रेडिशनल लुक में चार चांद लगाने का काम करेंगे। चलिए देखते हैं करवा चौथ पर साड़ी या सूट के साथ कौन सा हेयरस्टाइल सबसे बेहतर लगेगा।

करवाचौथ के लिए खूबसूरत हेयरस्टाइल्स (Karwa Chauth Special Hairstyles Photos)

1- गजरा बन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

त्योहार के मौके पर गजरा वाला जूड़ा काफी पसंद किया जाता है। ऐसे बन खासकर बैकलेस ब्लाउज के साथ और भी खूबसूरत लगते हैं। अनंत राधिका की शादी से जाह्नवी कपूर का ये लुक काफी वायरल हुआ था, जिसमें उनके हेयरस्टाइल को भी पसंद किया गया था। ये हेयरस्टाइल आपके भी एथनिक लुक को कंप्लीट करने का काम करेगा और आपके लुक में चार-चांद लगाएगा। आप अपने पसंद के हिसाब से जूड़ा को मेसी या फिर स्लीक बना सकती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपको बालों में खूब सारा गजरा लगाना पसंद है तो फिर इस तरह से अपने बन को सजा सकती हैं। दोनों ही हेयरस्टाल्स आपके बालों को खूबसूरत दिखाएंगे और लुक की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे।

2- गजरा हेयरस्टाइल 

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप करवा चौथ पर कुछ अलग हेयरस्टाइल बनवाना चाहती हैं तो फिर गजरे के साथ लंबी चोटी बनवा सकती हैं। ऐसी चोटियां सूट से लेकर साड़ी सब इंडियन अटायर पर खूब जचेंगी।

 3- गोटे से सजाएं चोटी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गोटे वाली चोटियां इस समय काफी ट्रेंड में है। ये हेयरस्टाइल देखने में काफी खूबसूरत लगता है। आपका आउटफिट सिंपल हो या फिर हैवी, गोटे वाली चोटी हर इंडियन लुक को कॉम्प्लिमेंट करती है। आप चाहें तो गोटा को अपनी ड्रेस से मैच करते हुए लगा सकती हैं।

4- कर्ल्स

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपको अपने बालों में ज्यादा तामझाम पसंद नहीं है या फिर बालों को ओपन छोड़ना चाहती हैं तो फिर कर्ल्स सबसे बढ़िया ऑप्शन होता है। इस तस्वीर में दो लुक सुझाए गए हैं, जो सूट, साड़ी और लहंगा समेत सभी इंडियन आउटफिट पर जचते हैं।

5- पोनी हेयरस्टाइल

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आप डेली लाइफ में तो पोनी करती ही होंगी, लेकिन करवा चौथ के मौके पर अपनी पोनी को आप अलग लुक दे सकती हैं। अगर आप उनमें से एक हैं, जो बालों के खुले रहने से जल्दी परेशान हो जाती हैं तो फिर आपको ये हेयरस्टाइल जरूर ट्राई करना चाहिए। इससे न केवल आप कंफर्टेबल फील करेंगी बल्कि इससे बाल भी खूबसूरत दिखेंगे।

Tags:    

Similar News