Premanand Maharaj: इस वजह से बंद हुई प्रेमानंद महाराज की रात्रि यात्रा, जानिए अब कहां कर पायेंगे भक्त उनके दर्शन

Premanand Maharaj: कथावाचक प्रेमानंद जी महाराज की रात्रि यात्रा अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गयी है। इसके चलते जो वजह सामने आई है वो सभी को चौका रही है। आइये जानते हैं इसके पीछे की असल वजह।

Update:2023-12-22 09:15 IST

Premanand Maharaj (Image Credit-Social Media)

Premanand Maharaj :कथावाचक प्रेमानंद जी महाराज सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं लेकिन फिलहाल उनके पेज पर कुछ ऐसा शेयर किया गया है जिसने सभी को चौक कर रख दिया है। उनके सोशल मीडिया पेज के द्वारा एक सन्देश जारी किया गया है जिसमे लिखा है कि वो अपनी रात्रि की यात्रा बंद कर रहे हैं। आइये जानते हैं इसके पीछे की वजह और इसे कबतक के लिए स्थगित किया गया है।

 बंद हुई प्रेमानंद महाराज की रात्रि यात्रा

सोशल मीडिया के ज़रिये प्रेमानंद जी महाराज के द्वारा एक ऐसा सन्देश जारी किया गया है जिसके बाद उनके सभी भक्त काफी निराश हो गए हैं। दरअसल उनके स्वास्थ्य और बढ़ती हुई भीड़ की वजह से अब उनकी रात्रि यात्रा अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गयी है।

पीला वस्त्र धारण करने वाले और अपने प्रवचनों से सभी को प्रभावित करने वाले प्रेमानंद महाराज के दर्शन अब उनके भक्त रात्रिकाल में नहीं कर पाएंगे। अब सभी उनके एकांकी दर्शन लाभ ही प्राप्त कर पाएंगे। ये निर्णय आश्रम प्रबंधन ने महाराज जी के स्वास्थ्य और बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए लिया है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिये श्री हित राधा केलि कुंज परिकर द्वारा जो सन्देश जारी किया गया उसमे लिखा गया है कि," आप सभी को सूचित किया जाता है कि पूज्य महाराज जी के स्वास्थ्य और बढ़ती भीड़ को देखते हुए, पूज्य महाराज जी, जो पद यात्रा करते हुए रात्रि 2:30 बजे से श्री हित राधा केलि कुंज जाते थे, जिसमें सब दर्शन पाते थे, वो अनिश्चित काल के लिए बंद किया जाता है।"

गौरतलब है कि रात्रिकाल में प्रेमानंद महाराज 2:30 बजे रोड पर स्थित श्री कृष्ण शरणम् सोसाइटी से रमणरेती क्षेत्र में मौजूद अपने आश्रम श्रभ् हित राधा केलि कुंज की परिक्रमा करते थे। इसी मार्ग में 2 किलोमीटर की इस पद यात्रा के दौरान भक्त महाराज जी के दर्शन करने के लिए पहुंचते थे। इस दौरान हज़ारों की संख्या में लोग वहां मौजूद रहते थे और उनका दर्शन पाते थे। लेकिन अब इसके बंद होने से सभी काफी निराश हैं।

Tags:    

Similar News