Uddhav Thackeray Wife: उद्धव ठाकरे की पत्नी का बहन से है खास रिश्ता, इस तरह हुई थी पहली मुलाकात

Uddhav Thackeray Ki Patni: शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने रश्मि से 1989 में शादी की थी। दोनों के दो बेटे हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-14 16:46 IST

Uddhav Thackeray Wife (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अस्पताल में भर्ती हैं। दरअसल, सोमवार सुबह उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई। उन्हें बेचैनी महसूस होने के बाद मुंबई के रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच में पता चला कि उनके हार्ट में ब्लॉकेज है। इसके बाद डॉक्टरों ने तुरंत एंजियोप्लास्टी सर्जरी (Angioplasty Surgery) करने का फैसला किया। फिलहाल पूर्व सीएम की हालत स्थिर बताई जा रही है।

परिवार में है कौन-कौन (Uddhav Thackeray Family In Hindi)

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वह शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और मीना ठाकरे के पुत्र हैं। उद्धव के दो भाई थे। हालांकि उनके बड़े भाई बिन्दुमाधव (Bindumadhav Thackeray) का 1996 में निधन हो गया था। उद्धव ठाकरे ने 1989 में रश्मि ठाकरे से शादी रचाई थी। दोनों के दो बेटे आदित्य (Aaditya Thackeray) और तेजस ठाकरे (Tejas Thackeray) हैं। आदित्य भी राजनीति में एक्टिव हैं। वह मौजूदा समय में मुंबई के वर्ली से महाराष्ट्र विधानसभा के विधायक हैं। वहीं, तेजस को राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह वाइल्ड लाइफ कंजवेर्टिव हैं।

कौन हैं उद्धव ठाकरे की पत्नी (Who Is Uddhav Thackeray Wife)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

उद्धव ठाकरे की पत्नी का नाम रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) है, जिससे उन्होंने 1989 में शादी की थी। रश्मि हमेशा ही एक सच्चे जीवनसाथी की तरह उद्धव के साथ खड़ी रहीं। दोनों की मुलाकात राज ठाकरे की बहन जयवंती के जरिए हुई थी। राज ठाकरे, उद्धव के चचेरे भाई हैं। राज की बहन ने ही उद्धव की मुलाकात अपनी दोस्त रश्मि से करवाई थी। यही से दोनों की जान पहचान बढ़ी और मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया। कुछ समय बाद साल 1989 में इस जोड़े ने हिंदू रीति रिवाजों से शादी रचा ली।

क्या करती हैं रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray Profession)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रश्मि एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं, जो डोंबिवली में अपना पारिवारिक व्यवसाय चलाते हैं। उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है। इसके बाद 1987 में भारतीय जीवन बीमा निगम में कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी के तौर पर शामिल हो गईं। बताया जाता है कि इसी नौकरी के दौरान उनकी दोस्ती जयवंती ठाकरे (Jaywanti Thackeray) से हुई, जो श्रीकांत प्रभोदंकर ठाकरे और कुंदा ठाकरे की बेटी हैं। रश्मि ठाकरे महाराष्‍ट्र में एक प्रमुख व्‍यवसायी रही हैं। वह मुंबई स्थित कंपनी कोमो स्टॉक्स एंड प्रॉपर्टीज एलएलपी की निदेशक भी थीं।

Tags:    

Similar News