Tips To Clean Phone Cover: पीले-गंदे कवर को मिनटों में चमका देते हैं ये हैक्स, जानें यहां

Cleaning Hacks For Mobile Cover: अगर आपका भी ट्रांसपेरेंट फोन कवर पीला और गंदा हो गया है तो इन क्लीनिंग हैक्स की मदद से आप उन्हें फिर से नया कर सकते हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-29 10:22 GMT

Tips To Clean Phone Cover (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mobile Cover Ko Kaise Saaf Karen: मार्केट में कितने भी सुंदर और डिजाइनर मोबाइन फोन कवर क्यों न आ जाएं, लेकिन ज्यादातर लोग अपने फोन के लिए ट्रांसपेरेंट कवर (Transparent Cover) यूज करना ही पसंद करते हैं। लेकिन ये कवर बहुत जल्दी गंदे भी हो जाते हैं। साथ ही ट्रांसपेरेंट फोन केस लगातार यूज के बाद पीले दिखाई देने लगते हैं। लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप इसे फेंक दें। बल्कि कुछ आसान तरीके से ट्रांसपेरेंट फोन कवर को मिनटों में साफ (How To Clean Transparent Phone Cover) किया जा सकता है। हम आपको आज कुछ ऐसे ही क्लीनिंग हैक्स (Cleaning Hacks For Mobile Cover) बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं फोन के कवर को साफ करने के तरीके (Ways To Clean Phone Cover)।

मोबाइल कवर को साफ करने का तरीका (Easy Tips To Clean Phone Cover In Hindi)

1- टूथपेस्ट और नमक का मिश्रण

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फोन के ट्रांसपेरेंट कवर को चमकाने का सबसे आसान तरीका है कि इसे टूथपेस्ट (Toothpaste) से साफ करें। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने कवर पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाना है और उस पर थोड़ा सा पानी डालकर रगड़ना है। कवर को रगड़ने के लिए आप टूथब्रश का इस्तेमाल करें। फिर एक मिनट बाद कवर पर एक या दो चुटकी नमक छिड़कें, कुछ देर के लिए और रगड़कर साफ करें। अब टूथपेस्ट को कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद इसे पानी से साफ करें। इससे आपका मोबाइल कवर पहले की तरह चमकने लगेगा।

2- बेकिंग सोडा

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फोन का कवर साफ करने के लिए बेकिंग सोडा (Baking Soda) का भी यूज किया जाता है। इसके लिए सबसे पहले एक गीले कपड़े या टॉवल से मोबाइल फोन के कवर को पोछ लें। इसके बाद पूरे कवर पर बेकिंग सोडा छिड़कें। अब टूथब्रश को गीला करके कवर को सर्कुलर मोशन में रगड़ना शुरू करें। उस हिस्से पर अच्छे से रब करें, जहां ज्यादा पीलापन है। कम से कम 5 से 10 मिनट के लिए कवर को अच्छे से रगड़ते हुए क्लीन करना है। फिर इसे पानी से साफ कर लें और सूखने दें। इस हैक से भी आपका फोन कवर चमक उठेगा।

3- विनेगर

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आपका फोन कवर गंदा और पीला पड़ गया है तो विनेगर यानी सिरका (Vinegar) की भी मदद से आप उसे चमका सकते हैं। आपको बस एक बड़े से बाउल में एक कप पानी, 2-3 चम्मच सिरका और 2 चम्मच बेकिंग सोडा डालना है। इस घोल में अपने फोन कवर को कुछ देर के लिए डालकर छोड़ दें। करीब आधे घंटे बाद इसे टूथ ब्रश की मदद से रगड़कर साफ करें।

इन आसान तरीकों से आप अपने ट्रांसपेरेंट फोन कवर को साफ कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News