Mukesh Ambani Maid Salary: अंबानी के घर में हैं 500 नौकर, सैलरी जान आप भी कहेंगे- क्या लाइफ है...

Mukesh Ambani House Servant: मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर के कामकाज की जिम्मेदारी 500 से भी ज्यादा स्टाफ संभालते हैं। उन्हें उनके काम के हिसाब से मोटी सैलरी दी जाती है।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-17 08:04 IST

Mukesh Ambani Maid Salary (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mukesh Ambani Servants Salary: देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम एशिया ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर व्यवसायियों (World's Richest Businessman) में लिया जाता है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। मुकेश न केवल अपने बिजनेस और परिवार को लेकर बल्कि अपनी आलीशान लाइफस्टाइल (Mukesh Ambani Lifestyle) को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। मुंबई में स्थित उनका घर एंटीलिया (Antilia) उनके स्टेटस में चार चांद लगाने का काम करता है। यह एक 27 मंजिला इमारत है, जिसकी देखभाल के लिए अंबानी परिवार ने 500 से भी ज्यादा स्टाफ रखे हुए हैं। क्या आप जानते हैं कि इन स्टाफ को कितनी सैलरी मिलती है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं मुकेश अंबानी के नौकरों की सैलरी के बारे में।

मुकेश अंबानी के नौकरों की सैलरी (Mukesh Ambani Ke Naukar Ki Salary)

एशिया के सबसे रईस बिजनेसमैन की लिस्ट में टॉप में रहने वाले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने परिवार के साथ 27 मंजिला घर में रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15,000 करोड़ रुपये की लागत से बना ये घर भारत का सबसे महंगा घर है। बता दें इस घर में 500 से भी ज्यादा नौकर-चाकर हैं, जिन्हें साफ-सफाई, खाना बनाने आदि कामों के लिए रखा गया है। ये सभी स्टाफ अंबानी परिवार के साथ उनके घर में ही रहते हैं और मोटी तनख्वाह पाते हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बात करें मुकेश अंबानी के सर्वेंट्स की सैलरी की तो इनका वेतन किसी हाई-प्रोफाइल कंपनी में काम करने वाले कॉर्पोरेट कर्मचारियों से भी ज्यादा है। आप भी इनकी सैलरी के बारे में जानने के बाद यही कहेंगे कि वाह... लाइफ हो तो ऐसी। चलिए अब आपको बता ही देते हैं कि अंबानी परिवार अपने हेल्पर्स को कितनी सैलरी देता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटीलिया में काम करने वाले अधिकतर कर्मचारियों की सैलरी 1.5 या 2 लाख रुपये से ज्यादा है। इसके अलावा इन्हें तमाम तरह की सुविधाएं और मेडिकल इंश्योरेंस भी दिया जाता है।

कैसे मिलती है अंबानी के घर में नौकरी

बता दें बड़े घरानों में Servants की हायरिंग किसी एजेंसी के जरिए की जाती है। ये एजेंसियां ही पहले उस व्यक्ति की पूरी जांच करती हैं और उसके बैकग्राउंड से लेकर एक्सीरिएंस समेत सभी चीजें दर्ज करती हैं। सभी तरह की जांच करने के बाद ही ये तय किया जाता है कि वो व्यक्ति अंबानी परिवार के घर में काम करने के लायक है या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंबानी परिवार में काम करने के लिए व्यक्ति के पास उन कामों से संबंधित डिग्री, सर्टिफिकेट और एक्सीरिएंस होना मस्ट है।

Tags:    

Similar News