Fashion Tips: क्या आपके वार्डरोब में भी पड़ी है नेट की पुरानी साड़ी, ऐसे दें सकतीं हैं उसे नया लुक

Saree Fashion Tips: आज हम एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जिससे आप अपनी साड़ी को दोबारा से नए स्टाइल में पहन सकेंगे और किसी को भनक भी नहीं लगेंगी कि आपने वही साड़ी पहनी हुई है।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-30 10:55 GMT

Fashion Tips (Photo- Social Media)

Fashion Tips: लड़कियों या महिलाओं के साथ अक्सर ये समस्या होती है कि वे एक ही साड़ी को बार-बार कैरी नहीं करना चाहतीं, ज्यादा से ज्यादा कोई भी हैवी साड़ी वे 3 बार पहन सकतीं हैं, फिर उसके बाद तो साड़ी वार्डरोब में ही पड़े-पड़े सड़ती है, चाहे जितनी ही महंगी आउटफिट क्यों ना हो, क्योंकि एक ही साड़ी 3-4 बार पहनने के बाद, फिर से वे उसी साड़ी को सेम स्टाइल में कैरी नहीं कर सकतीं, इस वजह से कई बार हजारों की साड़ी वार्डरोब में ही पड़ी रह जाती है, लेकिन आज हम एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जिससे आप अपनी साड़ी को दोबारा से नए स्टाइल में पहन सकेंगे और किसी को भनक भी नहीं लगेंगी कि आपने वही साड़ी पहनी हुई है।

सालों पुरानी नेट की साड़ी का ऐसे करें इस्तेमाल (Net Saree Re-use)

महिलाओं की आलमारी में उनकी सालों पुरानी साड़ियां ऐसी ही कोने में पड़ी रहतीं हैं, क्योंकि कुछ साड़ियों का फैशन आउट ऑफ फैशन हो जाता है, वहीं कुछ साड़ियों को बहुत बार पहन कर महिलाएं बोर हो जाती हैं, आज हम महिलाओं को एक जबरदस्त फैशन टिप्स देने वाले हैं, जिससे वे अपनी नेट की साड़ियों का इस्तेमाल नए तरह से कर, खुद को एक नया लुक दे पाएंगी। यहां देखें -

1. Peplum Top & Skirt

यदि आपकी या आपके मम्मी की सालों पुरानी नेट की साड़ी आलमारी में पड़े-पड़े खराब हो रही है तो उसे आज ही आलमारी से निकाले और उसका Peplum Top और स्कर्ट बनाएं, आप चाहें तो दुपट्टा मैचिंग का मार्केट से खरीद सकते हैं।

2. Floor length Gown

नेट के गाउन का क्रेज अक्सर ही लोगों के बीच रहता है, ऐसे में आप भी पुरानी नेट की साड़ी से लॉन्ग गाउन बनवा सकतीं हैं, जिसे पहन आप किसी परी से कम नहीं लगेंगी, क्योंकि गाउन लुक में चार चांद लगा देता है।

3. Cape With Lehenga Choli

आज के समय में केप के साथ लहंगा चोली भी खूब चला हुआ है, यदि आपके पास नेट की साड़ी है तो आप अपने अनुसार केप के साथ लहंगा चोली भी स्टिच करा सकतीं हैं, आज के ट्रेंड के हिसाब से पुरानी नेट की साड़ी से ये आउटफिट बनवाना एक बेहतरीन ऑप्शन है।

4. Long Kurti

आज के समय में लॉन्ग हैवी कुर्ती का कॉन्सेप्ट भी खूब चला हुआ है, जी हां, आप नेट की साड़ी की लॉन्ग कुर्ती बनवा सकतीं हैं, इसके साथ मैचिंग की लेगिंस पहन आप किसी भी फंक्शन में शिरकत कर सकतीं हैं, क्योंकि यह आपके लुक को रिच बना देगा। इसके अलावा आप पाकिस्तानी स्टाइल के सूट भी सिलवा सकतीं हैं, इसका भी खूब क्रेज चल रहा है।

5. Frock

इसके अलावा पुरानी नेट की साड़ी का रीयूज करने का एक और ऑप्शन यह है कि आप इसका वेस्टर्न ड्रेस भी बनवा सकतीं हैं, जैसे की लॉन्ग फ्रॉक या मिनी फ्रॉक। या किसी भी तरह का वेस्टर्न आउटफिट आप बनवाकर साड़ी का रीयूज कर सकतीं हैं।

Tags:    

Similar News