Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, शीशे सा चमकेगा चेहरा

Face Pack For Glowing Skin In Hindi: राखी वाले दिन कोई ये नहीं चाहता कि उनकी स्किन खराब दिखे। ऐसे में आप इस फेस पैक से ग्लोइंग और क्लीन स्किन पा सकते हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-02 08:22 GMT

फेस पैक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Raksha Bandhan Beauty Tips 2024: रक्षाबंधन के लिए लड़कियां काफी पहले ही अपनी तैयारियां शुरू कर देती हैं। राखी से लेकर अपने आउटफिट और लुक तक को वह कई दिन पहले ही डिसाइड कर लेती हैं। इस खास मौके पर महिलाएं अपना बेस्ट दिखना चाहती हैं। लेकिन अगर इस रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) आपके पास सैलून जाने का समय नहीं है तो आप कम खर्चे में घर पर भी फेस पैक (Face Pack At Home) तैयार करके अपने चेहरे को शीशे जैसा चमका सकती हैं। इसमें यूज होने वाले इंग्रीडिएंट्स भी आसानी से मिल जाते हैं। आइए जानते हैं रक्षाबंधन के लिए इस बेस्ट फेस पैक (Best Face Pack For Raksha Bandhan) के बारे में, जो आपके चेहरे को ग्लोइंग (Glowing Skin) बनाने में मदद करेगा।

रक्षाबंधन पर लगाएं ये फेस पैक (Face Pack For Raksha Bandhan)

बारिश के बावजूद भी गर्मी और उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है और इसका असर चेहरे पर भी दिखाई देता है। लेकिन राखी वाले दिन कोई ये नहीं चाहता कि उनकी स्किन खराब दिखे। ऐसे में आप इन घरेलू फेस पैक (Homemade Face Pack) से अपने चेहरे की रंगत निखार सकती हैं। यह स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाएगा। चलिए जानते हैं इस फेस पैक को बनाने का तरीका।

केला और शहद फेस पैक (Banana and Honey Face Pack)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

स्किन के लिए केला और शहद दोनों ही बढ़िया इंग्रीडिएंट हैं। ये दोनों चीजें चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के साथ ही स्किन संबंधी कई समस्याओं को खत्म करने का काम करते हैं। इसे बनाने के लिए आपको बस एक पके केले को मैश करके उसमें थोड़ा सा शहद मिलाना है। फिर इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद फेस को पानी से धो लें। इस फेस पैक से चेहरे पर तुरंत निखार आ जाता है।

इसके अलावा आप इस फेस पैक में दही (Banana, Honey And Curd Face Pack) भी मिलाकर लगा सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक पके केले को मैश कर लें, इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही को मिलाएं। इसे चेहरे और गर्दन पर करीब 20 से 30 मिनट तक लगाएं। इसके पाद इसे पानी से साफ कर लें। इससे आपकी स्किन पर गुलाब जैसा निखार आ जाएगा।

केला और शहद फेस पैक के फायदे (Banana and Honey Face Pack Benefits In Hindi)

1- फेस पैक के ये इंग्रीडिएंट्स त्वचा को गहराई से साफ करते हैं। 

2- केले और शहद में कई विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं जो स्किन को मॉइस्चराइज करते हैं।

3- इसे लगाने से मुंहासों को भी दूर करने में मदद मिलती है।

4- इस फेस पैक को यूज करने से चेहरे पर निखार बढ़ता है।

5- इसके अलावा इससे झुर्रियां भी दूर होती हैं।

नोट- इन फेस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें।

Tags:    

Similar News