Bhabhi Ke Liye Rakhi Designs: रक्षाबंधन पर प्यारी भाभी के लिए खरीदें डिजाइनर राखी, देखें बेहतरीन आइडियाज

Raksha Bandhan Rakhi Designs For Bhabhi: भाभी को 'लुंबा राखी' बांधने की परंपरा है। इस आर्टिकल में एक से बढ़कर एक राखी डिजाइन आइडिया शेयर किए गए हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-04 02:28 GMT

Bhabhi Ke Liye Rakhi Designs (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Raksha Bandhan Rakhi Ideas For Bhabhi: रक्षाबंधन हिंदू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है, जो कि हर साल सावन महीने की पूर्णिमा तिथि का मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 19 अगस्त, सोमवार (Raksha Bandhan 2024 Date Kab Hai) को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन वैसे तो भाईयों को राखी बांधने का रिवाज है, लेकिन भाई की शादी के बाद ननद अपनी भाभी को भी राखी बांधती हैं। भाभी को 'लुंबा राखी' (Lumba Rakhi) बांधी जाती है, जो कि भारतीय संस्कृति में रिश्तों में प्रेम की प्रतीक मानी जाती है। ऐसा कहते हैं कि जब बहन अपने भाई से रक्षा का वचन लेती है तो भाभी को भी भाई के साथ मिलकर यह वचन निभाना पड़ता है।

हर साल ननदें अपनी भाभियों के लिए मार्केट से ढूंढ-ढूंढकर राखी खरीदती हैं। लुंबा राखी वैसे तो भाभियों की चूड़ियों में बांधी जाती है, लेकिन आजकल कई आकर्षित तरीके से इसे तैयार किया जाता है। आज हम आपको भाभी के लिए कुछ बेहतरीन राखी डिजाइन के आइडियाज (Rakhi Designs For Bhabhi) देने जा रहे हैं, जो बेहद खूबसूरत और यूनिक होंगे। आइए देखते हैं ये राखी डिजाइन।

भाभी के लिए राखी डिजाइन आइडियाज (Lumba Rakhi Designs For Bhabhi)

1- ब्रेसलेट स्टाइल लुंबा राखी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आप इस साल अपनी भाभी के लिए ब्रेसलेट स्टाइल लुंबा राखी खरीद सकती हैं। कई ऐसी महिलाएं होती हैं, जो अपने प्रोफेशन के चलते चूड़ियां नहीं पहनती हैं। ऐसे में बिना चूड़ी पहने भी इस तरह की राखी वह अच्छे से कैरी कर सकती हैं। यह कई तरह के डिजाइन के साथ आती हैं।

2- पर्ल लुंबा राखी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ट्रेडिशनल स्टाइल लुंबा राखी आज भी पसंद की जाती हैं। आज के समय में डिजाइनर राखियां भाभियां के लिए बनाई जाती हैं। तस्वीर में दिखाई गई राखी भी काफी ट्रेंडी और खूबसूरत है, जिससे इंस्पायर डिजाइन की राखी आप अपनी भाभी के लिए खरीद सकती हैं।

3- कुंदन लुंबा राखी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कुंदन और मोतियों से सजी ये राखी आपकी भाभी की कलाई पर भी काफी जचेगी। अपनी प्यारी भाभी के लिए आप इस तरह की डिजाइनर राखी खरीद सकती हैं, जो आसानी से बाजार या ऑनलाइन उपलब्ध रहती है।

4- कंगन वाली राखी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ननद और भाभी का रिश्ता काफी गहरा होता है। इसी रिश्ते को और भी गहरा बनाने के लिए आप अपनी भाभी के लिए कंगन स्टाइल राखी को भी खरीद सकती हैं। जो दिखने में बेहद खूबसूरत और यूनिक लगती हैं। यह काफी स्टाइलिश लुक भी देती हैं।

5- एविल आई और फेदर वाली राखी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप अपनी भाभी के लिए कुछ ट्रेंडी खरीदा चाहती हैं तो इस तरह की डिजाइन चुन सकती हैं। फेदर या एविल आई वाली राखी सबसे अलग और यूनिक लगेंगी। साथ ही यह आपकी भाभी की कलाई पर भी खूब जचेगी।

Tags:    

Similar News