Ratan Tata House Photos: एंटीलिया से कम नहीं रतन टाटा का मेंशन, देखें इस भव्य घर की तस्वीरें

Ratan Tata Luxury House: अपने दरियादिली को लेकर मशहूर रतन टाटा जिस घर में रहते हैं वो किसी महल से कम नहीं है। आइए देखें इनसाइड तस्वीरें।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-05 12:02 IST

Ratan Tata House (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Ratan Tata House In Mumbai: रतन टाटा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपनी पहचान कमाई है। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन (India's Richest Businessmen List) की लिस्ट में शामिल रतन टाटा (Ratan Tata) कारोबारी जगत में बेहद सम्मानित व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं। वह टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन हैं। उनके पास दुनिया की सबसे कीमती कारें, आलीशान बंगला और बेहिसाब नेटवर्थ है। आज हम आपको तस्वीरों के जरिए उनके आलीशान महलनुमा घर (Ratan Tata House) को दिखाने जा रहे हैं। आइए जानें कहां रहते हैं रतन टाटा और कैसे है उनका खूबसूरत आशियाना।

कहां रहते हैं रतन टाटा (Ratan Tata Kaha Rehte Hain)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अपने दरियादिली को लेकर मशहूर रतन टाटा जिस घर में रहते हैं वो किसी महल से कम नहीं है। वह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में रहते हैं। उनका घर मुंबई के कोलाबा एरिया में स्थित है। बता दें मशहूर फाइव स्टार ताज महल पैलेस होटल भी कोलाबा में ही बना है।

कैसा है रतन टाटा का घर (Ratan Tata Mumbai House Photos)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भारत के सबसे बड़े देनदाताओं में शामिल रतन टाटा के घर का नाम बख्तावर है। बख्तावर का मतलब होता है अच्छी किस्मत लाने वाला। उनका आलीशान मेंशन कोलाबा में समुद्र के किनारे स्थित है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका घर करीब 14,000 वर्ग फुट के एरिया में फैला हुआ है। जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपये के आसपास आंकी गई है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रतन टाटा का यह बंगला तीन मंजिला है। जिसमें कई कमरे, स्विमिंग पूल, प्लेरूम, मंदिर, जिम, बार, लॉन्ज, लाइब्रेरी, सन डेक और बेसमेंट में बड़े से पार्किंग एरिया समेत कई लग्जरी सुविधाएं हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ये घर बाहर से पूरी तरह से सफेद रंग में पेंट किया गया है जो इसे भव्य लुक देता है। घर का डिजाइन काफी सिंपल और मिनिमलिस्टिक रखा गया है। उनकी घर की साढ़ियां विंटेज फील देती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

खूबसूरत लाइटों, झूमर से यह मेंशन जगमग रहता है। इसके अलावा घर में भरपूर रोशनी के लिए बड़े-बड़े विंडो स्पैन का भी इस्तेमाल किया गया है। बख्तावर में हरियाली का भी खूब ख्याल रखा गया है। घर के अलग-अलग हिस्सों में पेड़-पौधे देखने को मिलेंगे।

रतन टाटा नेटवर्थ (Ratan Tata Net Worth In Rupees)

बात करें टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन की कुल संपत्ति की तो उनके पास मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 3,800 करोड़ रुपये की टोटल नेटवर्थ (Ratan Tata Total Net Worth) है। उनका नाम देश समेत दुनिया के अमीर बिजनेसमैन में भी शामिल है।

Tags:    

Similar News