Sharp Mind Blood Group: अगर आपका भी है ये ब्लड ग्रुप है तो आप भी हैं तेज़ दिमाग के धनी

Sharp Mind Blood Group: क्या आप जानते हैं कि आपका ब्लडग्रुप ये बता सकता है कि आपका दिमाग कितना तेज़ है। आइये आज हम आपको बताते हैं कि कौन से ब्लडग्रुप के लोग ज़्यादा बुद्धिमान होते हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-30 17:34 GMT

Sharp Mind Blood Group (Image Credit-Social Media)

Sharp Mind Blood Group: कहते हैं खून के रिश्ते बेहद मज़बूत होते हैं लेकिन आज के समय में यही रिश्ते एक दूसरे के खून के प्यासे हो चुके हैं। वहीँ आपको बता दें कि आपका ब्लड ग्रुप आखिर आपके बारे में क्या कुछ कहता है। दरअसल ये बताता है कि आपका दिमाग कितना तेज़ है और किस ब्लड ग्रुप के लोग कितने ज़्यादा बुद्धिमान होते हैं।

हम सभी के शरीर में चार तरह के ब्लड ग्रुप पाए जाते हैं। जैसे ब्लड ग्रुप A, B, AB और O जो पॉजिटिव और नेगिटिव दोनों होता है। वहीँ इन ब्लड ग्रुप्स के बारे में कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगें। क्या आपको पता है कि किस ब्लड ग्रुप के लोगों का दिमाग कितना तेज़ होता है।

एक रिसर्च के अनुसार जिनका भी ब्लड ग्रुप B पॉजिटिव होता है उनका दिमाग बाकि सभी ब्लड ग्रुप के लोगों से तेज़ चलता है। वहीँ आपको बता दें कि इन लोगों का दिमाग सोचने और समझने में ज़्यादा तेज़ चलता है। ये लोग पढ़ाई से लेकर कई अन्य गतिविधियों में भी काफी तेज़ होते हैं। अगर विज्ञानं की भाषा में समझें तो इन लोगों के दिमाग में पेरिटोनियल और टेम्पोरल लोब के सेरिब्रम सबसे ज़्यादा सक्रिय होते हैं। यही वजह है कि इन लोगों का दिमाग काफी तेज़ होता है।

वहीँ आपको बता दें कि B पॉजिटिव के बाद अगर कोई ऐसा ब्लड ग्रुप है जिसके लोग बेहद बुद्धिमान होते हैं वो हैं O पॉजिटिव। दरअसल O+ का सर्कुलशन बाकि ब्लड ग्रुप वालों से ज़्यादा होता है। जिसकी वजह से ऑक्सीजन का फ्लो इनके दिमाग तक काफी अच्छे से होता है। इसके अलावा O पॉजिटिव वालों के दिमाग में सेरीब्रम की मात्रा ज़्यादा होती है। जिसकी वजह से इनकी यादाश्त काफी तेज़ होती है।

नोट: इस आर्टिक्ल में दी गयी जानकारी विशेषज्ञों की राय पर आधारित है। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।  

Tags:    

Similar News