Sanjay Raut Income: कितनी है संजय राउत की संपत्ति, सांसद बनकर कमाते हैं कितना पैसा

Sanjay Raut Income In Rupees: शिवसेना UBT सांसद संजय राउत अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। वह अब तक कई आपराधिक मामलों में फंस चुके हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-09-26 16:56 IST

Sanjay Raut (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sanjay Raut Manhani Case: महाराष्ट्र में शिवसेना (UBT) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को एक मानहानि केस (Sanjay Raut Defamation Case) में सजा सुनाई गई है। मुंबई की एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत (Mumbai Court) ने गुरुवार को बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) की पत्नी मेधा सोमैया (Medha Somaiya) द्वारा दायर मानहानि केस में राउत को दोषी पाया है। ऐसे में उन्हें कोर्ट द्वारा 15 दिनों के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। साथ ही 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि उन्हें कुछ ही देर बाद जमानत भी मिल गई है। राउत को IPC section 500 के तहत सजा सुनाई गई है।

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में छाए रहते हैं। वह अब तक कई विवादों और केस में फंस चुके हैं। साथ ही उनका नाम जमीन घोटाले में भी आ चुका है। आइए जानते हैं संजय राउत की कुल संपत्ति (Sanjay Raut Sampatti) और इनकम (Sanjay Raut Income) के बारे में।

कितनी है संजय राउत की संपत्ति (Sanjay Raut Net Worth 2024 In Rupees)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बता दें शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) देश के अमीर सांसदों की लिस्ट में शुमार हैं। उनके पास आज के समय में करोड़ों की संपत्ति है। इसका खुलासा उन्होंने अपने चुनावी हलनामे के जरिए किया था। हलफनामे के मुताबिक, संजय राउत के पास लगभग 21.14 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनके बैंक में 1.9 करोड़ रुपये जमा हैं और डेढ़ लाख से ज्यादा नकद रुपये हैं। राउत पर 3,38,77,666 रुपये की देनदारी भी है। इसके अलावा उनके पास करोड़ों की कृषि भूमि और प्लॉट हैं। राउत एक गाड़ी और दो रिवॉल्वर के भी मालिक हैं। उनकी पत्नी वर्षा राउत के पास भी करोड़ों की संपत्ति है।

कितनी है सैलरी (Sanjay Raut Income)

संजय राउत शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट से राज्यसभा सांसद हैं। ऐसे में उनको हर महीने 2 लाख 10 हजार रुपये सैलरी (Sanjay Raut Salary) के तौर पर मिलते हैं। इनमें से 20 हजार रुपये ऑफिस के खर्च के होते हैं। सांसदों की मूल सैलरी 1 लाख 90 हजार रुपये होती है। इसके अलावा कई तरह के भत्ते भी सांसदों को दिए जाते हैं।

Tags:    

Similar News