Jeans In Summer: गर्मियों में जींस पहनने से बचें

Avoid Jeans In Summer: आइए बताते हैं कि गर्मियों में जींस क्यों नहीं पहनना चाहिए।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-06-01 04:30 GMT

Avoid Jeans In Summer (Photo- Social Media)

Denim Side Effects in Summer: गर्मी ने अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जी हां! 25 मई से नौतपा शुरू हुआ है, तब से और अधिक लोगों का हाल बेहाल हो गया है। कई राज्यों का टेंपरेचर तो 50 तक पहुंच गया है। इस चिलचिलाती गर्मी की वजह से कई लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं, इस गर्मी में तनिक भी लापरवाही खतरे से कम नहीं है, सभी मनुष्यों के लिए सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। गर्मी के दिनों में खान-पान के साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि कपड़े किस तरह के पहने जाएं, क्योंकि गर्मी के दिनों में टाइट और मोटे कपड़े शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासतौर पर जींस।

गर्मी के मौसम में नहीं पहनें जींस (Avoid Jeans In Summer)

जींस सबसे कॉमन कपड़ा है, किसी पार्टी में जाना हो, या ऐसे ही बाहर घूमने जाना हो, सभी मौकों पर जींस पहना जा सकता है। जींस की सबसे खास बात यह है कि इसे पहनने में ज्यादा वक्त नहीं लगता, लड़के हो लड़कियां दोनों के लिए ही जींस कैरी करना बहुत आसान होता है। हालांकि गर्मी के दिनों में तो आरामदायक कपड़े ही पहनना सही रहता है, क्योंकि आरामदायक कपड़े शरीर में चुभते नहीं हैं, और इसकी वजह से गर्मी भी कम लगती है। लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो गर्मी में भी बाहर जाते वक्त जींस पहन लेते हैं, जो उनकी बॉडी से चिपकी होती है, लेकिन बता दें कि गर्मियों में टाइट जींस पहनना नुकसानदेह हो सकता है। जी हां! आइए बताते हैं कि गर्मियों में जींस क्यों नहीं पहनना चाहिए।


गर्मियों में जींस पहनने के नुकसान (Side Effects Of Wearing Jeans In Summer)

गर्मियों में टाइट कपड़े पहनने से स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं, जिसके बारे कई एक्सपर्ट बता चुके हैं। गर्मियों में टाइट जींस पहनने से जांघों में ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है, जिससे पैरों में सूजन भी आ सकती है, इसके अलावा डेनिम पहनने से त्वचा में जलन और खुजली भी पैदा हो सकती है, और स्किन पर रेशेज भी आ सकते हैं। बता दें कि जींस का कपड़ा मोटा है, जिससे फंगल इंफेक्शन होने का भी डर रहता है। इस वजह से जरूरी है कि गर्मी में जींस पहनना अवॉइड ही करें और ज्यादातर ढीला ढाला कपड़े ही पहनें।

Full View
Tags:    

Similar News