Smriti Mandhana Fitness: कमाल है स्मृति मंधाना की फिटनेस, ये डाइट बनाती है फौलादी

Smriti Mandhana Diet Plan: स्मृति मंधाना एक मारवाड़ी हैं। वह वेजिटेरियन भोजन का पालन करती हैं। साथ ही जिम में भी खूब मेहनत करती हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-06-21 05:26 GMT

Smriti Mandhana (photo. Social Media)

Smriti Mandhana Fitness: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज और नेशनल क्रश स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अपने खेल से फैंस के दिलों पर राज करती हैं। क्रिकेट के मैदान पर उनकी गजब की फिटनेस देखने को मिलती है। अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए स्मृति जिम में खूब मेहनत करती हैं। इसके अलावा वह अपनी डाइट (Smriti Mandhana Diet) को लेकर भी काफी ज्यादा अनुशासित रहती हैं। चलिए जानते हैं आपकी फेवरेट स्मृति मंधाना खुद को मजबूत और फिट रखने के लिए कौन सी डाइट और फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) फॉलो करती हैं।

स्मृति मंधाना डाइट प्लान (Smriti Mandhana Diet Plan)

सबसे पहले बता दें कि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) वेजिटेरियन यानी शाकाहारी (Vegetarian) भोजन का पालन करती हैं। हालांकि वह अपनी डाइट में अंडे और डेयरी प्रोडक्ट्स को शामिल करती हैं। उन्होंने कोच के कहने के बाद प्रोटीन इनटेक के लिए अंडा खाना शुरू किया था। लेकिन वह मांसाहारी भोजन (Non-vegetarian Food) नहीं खाती हैं। अंडे के अलावा वह सोया प्रोडक्ट्स से शरीर में प्रोटीन की भरपाई करती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मंधाना एक मारवाड़ी हैं, ऐसे में उन्हें अपना पारंपरिक भोजन खाना बहुत पसंद है। स्मृति का कहना है कि उन्हें घर का खाना, खासतौर पर मां के हाथों का खाना बहुत पसंद है। अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए वह पैक्ड फूड नहीं खाती हैं। महिला खिलाड़ी अपनी डाइट में केवल ताजा और ऑर्गेनिक चीजें ही लेती हैं। उनकी डाइट में खूब सारे सब्जियां, सलाद और करी शामिल होती हैं। वह अपने वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक (Protein Shake) पीती हैं।

चीट मील- अब रोजाना तो मंधाना अपने फेवरेट फूड नहीं खा पातीं। लेकिन चीट डे के दिन वह अपना पसंदीदा खाना खाने से परहेज नहीं करतीं। उनका फेवरेट चीट मील (Smriti Mandhana Favorite Cheat Meal) है सांगली की मीठी भेल।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

स्मृति मंधाना एक्सरसाइज (Smriti Mandhana Exercise)

फिट रहने के लिए स्मृति मंधाना एक भी दिन जिम मिस नहीं करतीं। स्मृति अपने वर्कआउट रूटीन में रोजाना कार्डियो और स्ट्रेंथ सेशन को शामिल करती हैं। साथ ही वह रनिंग को भी तवज्जो देती हैं। हफ्ते में मंधाना तैराकी करना भी पसंद करती हैं। इसके अलावा वह मैच से पहले मेडिटेशन करती हैं।

Tags:    

Similar News