Sunil Chhetri’s Lifestyle: फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री इतने करोड़ के हैं मालिक, जानिए कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं

Sunil Chhetri’s Lifestyle: भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री कितने अमीर हैं और कितनी सम्पति के मालिक हैं और कौन हैं उनकी पत्नी, आइये जानते हैं विस्तार से।

Update: 2024-05-17 07:21 GMT

Sunil Chhetri’s Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Sunil Chhetri’s Lifestyle: भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान रहे सुनील छेत्री ने भारतीय फुटबॉल से रिटायरमेंट ले लिया है। लेकिन उन्होंने भारतीय फुटबॉल पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है। इतना ही नहीं वो युवा फुटबॉलरों के लिए एक प्रेरणा स्रोत भी हैं। सुनील छेत्री ने राष्ट्रीय टीम के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति, उनकी लैविश लाइफस्टाइल और एक फुटबॉल आइकन के रूप में उनकी बेहतरीन यात्रा के बारे में विस्तार से बताएंगे।

सुनील छेत्री की लाइफस्टाइल और नेटवर्थ
(Sunil Chhetri’s Lifestyle and Net Worth)

सुनील छेत्री ने अपनी पढ़ाई के दौरान फुटबॉल को इसलिए चुना था ताकि उनके शैक्षिक उद्देश्य पूरे हो सकें। लेकिन मोहन बागान ने उनकी प्रतिभा को पहचाना, जिसकी वजह से वो इसे एक प्रभावशाली और पेशेवर करियर बनाने में सफल हुए। बेंगलुरु एफसी और भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए छह बार एआईएफएफ प्लेयर ऑफ द ईयर के रूप में, छेत्री ने एक अमिट छाप छोड़ी है। 80 के उल्लेखनीय अंतरराष्ट्रीय गोल के साथ, वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद अब तक के सबसे बेहतरीन भारतीय स्ट्राइकरों में से एक हैं। छेत्री के असाधारण लिंक-अप खेल, स्कोरिंग क्षमता और नेतृत्व गुणों ने भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच उनकी स्थिति को मजबूत किया है।

Sunil Chhetri’s Lifestyle (Image Credit-Social Media)

सुनील छेत्री का जन्म 3 अगस्त 1984 को आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद में एक समृद्ध सैन्य पृष्ठभूमि वाले परिवार में हुआ था। उनके माता-पिता, केबी छेत्री और सुशीला छेत्री, साथ ही उनके भाई-बहनों ने उनके फुटबॉल कौशल को और अधिक निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 2017 में, छेत्री भारतीय फुटबॉलर सुब्रत भट्टाचार्य की बेटी सोनम भट्टाचार्य के साथ शादी के बंधन में बंध गए, जिससे खेल के साथ उनका जुड़ाव और गहरा हो गया।

सुनील छेत्री नेटवर्थ

भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री ने अनुमानित रूप से 8 करोड़ रु. की कुल संपत्ति अर्जित की है। अगर हम इस सम्पति के स्रोत की बात करें तो ये उन्होंने अपने प्रोफेशन यानि फुटबॉल वेतन, स्पोंसरशिप और एंडोसमेंट द्वारा अर्जित की है। पेप्सी, प्यूमा और टाटा मोटर्स जैसे उल्लेखनीय ब्रांडों के साथ छेत्री के जुड़ाव ने उनकी इस संपत्ति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Sunil Chhetri’s Lifestyle (Image Credit-Social Media)

अपने फुटबॉल करियर के अलावा, सुनील छेत्री ने विज्ञापन, टीवी प्रस्तुतियों और व्यावसायिक उद्यमों के माध्यम से अपनी आय को बढ़ाया। साल 2019 में, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने प्यूमा के साथ 3 साल का करार किया - जिससे वो प्रसिद्ध वैश्विक स्पोर्ट्सवियर ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर बन गए। इसके बाद मई 2020 में, छेत्री को NxGn स्पोर्ट्स इंटरएक्टिव के "केवल फुटबॉल" फैंटसी गेमिंग प्लेटफॉर्म, ट्वेल्थ मैन का चेहरा भी बनाया गया था।

Sunil Chhetri’s Lifestyle (Image Credit-Social Media)

सुनील छेत्री की असाधारण प्रतिभा ने उन्हें भारत में सबसे अधिक पेड फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक बनाया। साल 2023 तक, उनका वार्षिक वेतन लगभग 90 लाख था। यह महत्वपूर्ण पारिश्रमिक भारतीय फुटबॉल के लिए छेत्री के महत्व और खेल पर उनके उल्लेखनीय प्रभाव को दर्शाता है। 

आलीशान है सुनील छेत्री का घर 

Sunil Chhetri’s Lifestyle (Image Credit-Social Media)


 सुनील छेत्री का बेंगलुरु में स्थित भव्य घर उनकी सफलता और बेहतरीन पसंद को दर्शाता है। लगभग 7,000 वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैला, उनका आधुनिक और शानदार डिजाइन से लैस घर हर किसी को मंत्रमुग्ध कर देता है। ग्राउंड फ्लोर में एक विशाल लिविंग रूम, डायनिंग एरिया, किचन, फॅमिली रूम, जिम और होम थिएटर है। आलीशान सोफों और मनमोहक कलाकृति के साथ, लिविंग रूम में भव्यता देखते ही बनती है, जबकि डाइनिंग एरिया में काफी लोग एक साथ बैठ सकते हैं।  

Tags:    

Similar News