Top 5 Beautiful IAS: बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर हो जाएगा खत्म, अगर टक्कर देने उतरीं ये 5 खूबसूरत आईएएस अफसर

India's Top 5 Beautiful IAS Officers: देश में ऐसी कई महिला आईएएस ऑफिसर हैं जो अपने काम के साथ ही खूबसूरती को लेकर भी खूब ज्यादा सुर्खियों में छाई रहती हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-09-07 01:30 GMT

Beautiful IAS List (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

India's Top 5 Beautiful IAS Officers: आपने कई एक्ट्रेस के लिए लोगों को ब्यूटी विद ब्रेन (Beauty With Brain) टाइटल का यूज करते सुना होगा, लेकिन इस टाइटल की असली हकदार हैं ये भारतीय महिला अधिकारी, जो देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी सिविल सेवा एग्जाम पास करके आईएएस ऑफिसर बनी हैं। इन्होंने न केवल अपने काम से बल्कि खूबसूरती से भी लोगों को इंप्रेस किया हुआ है। इनमें से कई अधिकारी ऐसी भी हैं, जो बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस का करियर खत्म कर सकती हैं। आइए देखते हैं देश की 5 सबसे खूबसूरत महिला IAS ऑफिसर की लिस्ट।

देश की टॉप खूबसूरत आईएएस ऑफिसर (Top 5 Beautiful IAS List In Hindi)

1- टीना डाबी (Tina Dabi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आईएएस टीना डाबी देश की सबसे चर्चित और खूबसूरत महिला आईएएस ऑफिसरों में से एक हैं। उन्होंने 2015 में UPSC सिविल सर्विस परीक्षा में टॉप किया था। बीते दिन उन्हें बाड़मेर जिले के कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मौजूदा समय में वह जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (EGS) विभाग में कमिश्नर के रूप में कार्यरत हैं।

2- स्मिता सभरवाल (Smita Sabharwal)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बात जब देश की खूबसूरत महिला IAS ऑफिसर्स की आती है तो उसमें स्मिता सभरवाल का नाम शामिल होना लाजिमी है। स्मिता ने 2000 में महज 23 साल की उम्र में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। उन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर 4वीं रैंक हासिल की थी। वह भारत की सबसे कम उम्र में आईएएस बनने वाली अधिकारियों में भी शामिल हैं।

3- सृष्टि देशमुख (Srushti Jayant Deshmukh)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख अपने पहले ही प्रयास में 2018 में यूपीएससी परीक्षा पास करने में सफल रही थीं। यही नहीं उन्होंने इस एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 5 हासिल की थी। सृष्टि भी अपनी खूबसूरती से लोगों को इंप्रेस करती नजर आती हैं।

4- आईएएस तनु जैन (Dr Tanu Jain)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UPSC उम्मीदवारों के बीच तनु जैन का नाम खूब मशहूर है। 2014 बैच की आईएएस ऑफिसर तनु जैन पेशे से एक डॉक्टर थीं, लेकिन उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर आईएएस पद को चुना। हालांकि अब उन्होंने अपनी सिविल सर्विसेज की नौकरी छोड़ दी है और तथास्तु आईसीएस कोचिंग चला रही हैं।

5- रिया डाबी (Ria Dabi

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आईएएस रिया डाबी मशहूर IAS ऑफिसर टीना डाबी की छोटी बहन हैं। रिया 2021 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने UPSC सिविल सर्विस परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की थी। रिया खूबसूरती के मामले में किसी एक्ट्रेस या मिस वर्ल्ड से कम नहीं हैं।

Tags:    

Similar News