Virat Kohli के बड़े भाई कम अमीर नहीं, जीते हैं लग्जरी लाइफस्टाइल, Net Worth भी करोड़ों में

Vikas Kohli Luxury Lifestyle: विराट कोहली के बड़े भाई विकास एक सफल बिजनेसमैन हैं। वह करोड़ों की कंपनी चलाते हैं, जिसमें विराट भी पार्टनर हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-01 12:18 IST

Vikas Kohli With Wife (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Virat Kohli Brother Vikas Kohli Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम दुनियाभर में मशहूर है। वह एक पंजाबी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता प्रेम कोहली (Prem Kohli) एक क्रिमिनल लॉयर थे, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। पिता के जाने के बाद विराट के भाई-बहन उनकी ढाल बनकर खड़े हुए और उन्हें क्रिकेट जारी रखने के लिए प्रेरित किया। विराट तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके एक बड़े भाई विकास कोहली (Vikas Kohli) और एक बड़ी बहन भावना कोहली (Bhawna Kohli) हैं। आज हम आपको विराट कोहली के बड़े भाई (Virat Kohli Brother) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि उनके बिजनेस पार्टनर भी हैं।

विकास कोहली कौन हैं (Vikas Kohli Kaun Hai)

इसमें कोई शक नहीं है कि विकास कोहली को ज्यादातर लोग विराट कोहली के बड़े भाई के तौर पर ही जानते हैं। लेकिन बता दें विकास बिजनेस और खेल जगत में बेहद मशहूर हैं। वह विराट कोहली के बिजनेस पार्टनर हैं और उनके सबसे सफल बिजनेस में से एक वेंचर One8 ब्रांड को मैनेज करते हैं। यह एक रेस्टोरेंट और बार चेन है। इस वेंचर को विकास ने ही स्थापित किया था। विराट कोहली भी इसमें उनके पार्टनर हैं। इस वेंचर की कीमत अब 112 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इसके अलावा विकास One8 Select, जो कि एक शोपिंग और रिटेल बिजनेस है, उसे भी मैनेज करते हैं। बता दें One8 का नाम विराट को श्रद्धांजलि देने के लिए रखा गया है। ये नाम उनकी जर्सी नंबर 18 से इंस्पायर है।

Full View

विराट कोहली के सबसे बड़े सपोर्टर

विकास कोहली बचपन से ही अपने छोटे भाई के सबसे बड़े सपोर्टर रहे हैं। उन्होंने विराट की सफलता में भी अहम भूमिका निभाई है। पिता की मृत्यु के बाद विकास ने परिवार की फाइनेंशियल रिस्पॉन्सिबिलिटी अपने कंधों पर ले ली और विराट को क्रिकेट जारी रखने के लिए प्रेरित किया। वह आज भी विराट के अहम मौकों पर उनके साथ खड़े नजर आते हैं। दोनों भाईयों के बीच काफी प्यार है। दोनों की बॉन्डिंग तस्वीरों में भी साफ झलकती है। विकास साल 2008 से विराट के मैनेजर भी हैं। भाई से जुड़े कामों को संभालने के साथ ही वह करोड़ों का बिजनेस भी संभाल रहे हैं।

Full View

जीते हैं आलीशान जिंदगी (Vikas Kohli Lifestyle)

विकास कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनकी तस्वीरों को देखकर उनकी आलीशान जिंदगी का अंदाजा लगाया जा सकता है। वह लग्जरी लाइफस्टाइल जीने के शौकीन हैं। महंगे कपड़े पहनने से लेकर महंगी-महंगी जगहों पर घूमना उन्हें काफी पसंद है। इसके अलावा विकास फिटनेस फ्रीक भी हैं। वह अक्सर वर्कआउट करते हुए तस्वीरें साझा करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विकास कोहली अपनी मां और पत्नी-बच्चों के साथ गुरुग्राम में एक आलीशान घर में रहते हैं। इस घर की कीमत करोड़ों में है।

Full View

विकास कोहली की पत्नी (Vikas Kohli Wife)

विराट कोहली के बड़े भाई ने चेतना से शादी रचाई है। चेतना एक होममेकर हैं। दोनों का एक बेटा है।

Full View

विकास कोहली नेटवर्थ (Vikas Kohli Net Worth In Rupees)

बात करें विकास कोहली की नेटवर्थ (Vikas Kohli Net Worth 2024) की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह मौजूदा समय में 100 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति के मालिक हैं। उनकी कमाई का जरिया उनका बिजनेस है। वह अपने रेस्टोरेंट बिजनेस से ही सालाना 20-30 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं। इसके अलावा अन्य बिजनेस से भी उन्हें तगड़ा प्रॉफिट होता है।

Full View

विराट कोहली नेटवर्थ (Virat Kohli Net Worth 2024)

अगर बात करें विराट कोहली की कुल संपत्ति की तो इस मामले में पूर्व कप्तान बेहद आगे हैं। उनकी गिनती दुनियाभर के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले प्लेयर्स में होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट की मौजूदा नेटवर्थ 1050 करोड़ रुपये के करीब है। उनकी कमाई का मुख्य जरिया क्रिकेट है। इसके अलावा वह बिजनेस, सोशल मीडिया, ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। साथ ही विराट कोहली ने कई स्टार्टअप में भी निवेश किया है, जहां से उन्हें प्रॉफिट मिलता है।

Tags:    

Similar News