Women Hates These Men: इस तरह के पुरुषों के साथ सम्बन्ध नहीं बनातीं हैं महिलाएं, रहतीं हैं उनसे कोसों दूर

Women Hates These Men: महिलाएं ऐसे पुरुषों को बिलकुल पसंद नहीं करतीं साथ ही वो इनके साथ डेट भी नहीं करना चाहतीं आइये जानते हैं कौन हैं ऐसे पुरुष और उनकी क्या आदत होती है इसके लिए ज़िम्मेदार।

Update: 2024-06-14 06:25 GMT

Women Hates These Men (Image Credit-Social Media)

Women Hates These Men: महिलाओं को प्रभावित करना इतना आसान नहीं होता और अगर आप एक पुरुष हैं तो आप ये बात अच्छे से जानते होंगे। वहीँ कुछ पुरुष ऐसे भी होते हैं जिन्हे महिलाएं कभी पसंद नहीं करतीं और ऐसे पुरुषों से वो कोसों दूर रहना ही पसंद करतीं हैं। ऐसा नहीं है कि इन पुरुषों से कोई महिला शादी नहीं करती लेकिन वो कभी अपनी ख़ुशी से और पूरी तरह से उस पुरुष की नहीं होती। उसके मन में कहीं न कहीं इस बात की टीस ज़रूर रहती है। आइये जानते हैं कौन होते हैं ऐसे पुरुष।

महिलाओं को बिलकुल नहीं पसंद ऐसे पुरुष (Women Never Like These Men)

अगर आपको ऐसा लगता है कि क्यों कोई लड़की आपसे बात नहीं करती या वो आपकी ओर आकर्षित नहीं होती तो एक बार इन बिंदुओं पर नज़र डाल लीजिये, हो सकता है इस वजह से आपकी अभी तक कोई महिला दोस्त नहीं बनी और अगर बन भी गयी तो बात इससे आगे कभी बढ़ने ही नहीं पाई। लेकिन यहाँ हम आपसे ऐसा बिलकुल नहीं कह रहे कि आप महिलाओं को आकर्षित करने के लिए खुद को पूरी तरह से बदल लें बल्कि हम तो आपको कुछ ऐसा व्यवहार बताने जा रहे हैं जो पुरुषों में महिलाओं को पसंद नहीं आता। आइये व्यक्तित्व के उन लक्षणों के बारे में जानते हैं जो महिलाओं को आपसे कोसों दूर कर देते हैं।

1. स्वच्छता विरोधी पुरुष (Anti-Hygiene Man)

स्वच्छता हममें से सभी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जब महिलाओं की बात आती है तो यह और भी अधिक ज़रूरी मुद्दा हो सकता है। लेकिन ये महिलाओं को किसी पुरुष से नफरत की वजह नहीं हो सकता। वहीँ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने नाखून नहीं काटते हैं और उनमें गंदगी या इससे भी बदतर, बूगर फंसे हुए होते हैं। और ऐसे आदमी भी हैं जो अपनी साफ़ सफाई पर बिलकुल ध्यान नहीं देते और दूसरी जगहों पर गंदगी जमने देते है। महिलाएं ऐसे लड़के के साथ डेटिंग करने से नफरत करती हैं जो अपना ख्याल नहीं रखना चाहता। इस प्रकार के लोग आसानी से महिलाओं से दूरी बना सकते हैं और आप दोनों के बीच मौजूद किसी भी शारीरिक अंतरंगता की संभावना अविश्वसनीय रूप से कम हो जाती है।

2. 'मैं सब कुछ जानता हूं' कहने वाले पुरुष या लड़के

कहते हैं आप हर उम्र में सीख सकते हैं और ज्ञान का समंदर हमेशा भरा रहता है उसे पूरी तरह जान पाना अभी तक किसी मनुष्य के लिए संभव नहीं है। लेकिन फिर भी आपको कई ऐसे लोग भी मिल जायेंगे जिन्हे ऐसा लगता है कि उन्हें सबकुछ आता है। इस तरह के पुरुषों को महिलाएं अक्सर नकार देतीं हैं और उनके साथ डेट करना उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं होता। वहीँ ज्ञान और बुद्धिमत्ता अच्छे गुण हैं, एक महिला ऐसे पुरुष के साथ रहना पसंद करती है जो पढ़ा-लिखा हो, अपने ज्ञान में आश्वस्त हो और चीजों पर एक अनोखा दृष्टिकोण रखता हो।लेकिन मिस्टर नो-इट-ऑल से महिलाएं ज़्यादातार दूर ही रहना चाहतीं हैं। ऐसे पुरुष हमेशा अपनी बातों को सही साबित करने में लगे रहते हैं।

3. लवर बॉय

ऐसे पुरुष जो पहली या दूसरी मुलाकात में ही आपसे कुछ ज़्यादा की क्लोज आने लगे। एक दिन फ़्लर्ट और दूसरे दिन प्रपोज़ इस तरह के लवर बॉयज से भी लड़कियां दूर रहना ही पसंद करतीं हैं। क्योंकि उन्हें पता होता है कि ये उनके साथ बस गेम खेलने की कोशिश करना चाहते हैं।

4. ईर्ष्यालु होना या ज्यादा परवाह करने वाले

कभी-कभी हम बैठे रहते हैं और किसी व्यक्ति की विशेष प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करते हैं, और जब हमें वह नहीं मिलता जिसकी हम अपेक्षा करते हैं, तो यह हमें बहुत परेशान करता है। वहीँ ऐसे पुरुष जो महिलाओं की परवाह नहीं करते उन्हें वो बिलकुल पसंद नहीं करतीं। इसके अलावा हर चीज़ में रोक टोक और ज़्यादा परवाह करना भी महिलाओं को पसंद नहीं होता। 

Tags:    

Similar News