नेशनल को-ऑर्डिनेटर पद से हटाए जाने पर आकाश आनंद ने दी पहली प्रतिक्रिया, बोले- अंतिम सांस तक…

Akash Anand Reaction: बसपा के नेशनल को-ऑर्डिनेटर पद से हटाए जाने के बाद आकाश आनंद की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एक्स पर इससे संबंधित एक पोस्ट शेयर किया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-09 04:21 GMT

Akash Anand Reaction: बसपा के नेशनल को-ऑर्डिनेटर पद से हटाए जाने के बाद आकाश आनंद की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। आकाश आनंद ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं। आपका आदेश सिर माथे पे। 

आकाश ने शेयर किया पोस्ट


आकाश आनंद ने आज यानी गुरुवार की सुबह एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं। करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं। आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनैतिक ताक़त मिली है जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है। आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं। आपका आदेश सिर माथे पे। भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम साँस तक लड़ता रहूँगा।"

सीतापुर में दिया था विवादित बयान

बता दें, आकाश आनंद के एक विवादित बयान की वजह से बसपा में बीते कुछ दिनों से हलचल मची हुई है। 28 अप्रैल को आकाश आनंद ने सीतापुर में एक जनसभा के दौरान बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए भड़काऊ भाषण दे दिया। जिसके बाद उनके खिलाफ पुलिस ने विवादित बयान देने व आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज की। मामला दर्ज होने के बाद से ही आकाश आनंद ने अपनी सभी संभावित रैलियों को बिना कोई कारण बताए रद्द कर दिया।

मायावती ने खुद संभाली कमान

पार्टी के भीतर हलचल इसी दिन से शुरू हो गई थी। आकाश की सभी रैलियां रद्द हो गईं। फिर पार्टी के चुनावी अभियान का पूरा कमान सुप्रीमो मायावती ने संभाला। आकाश ने एफआईआर के बाद अब तक एक भी चुनावी रैली नहीं की। मायावती ने कमान संभालते हुए मुरैना, बदायूं, मैनपुरी व आगरा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इसके बाद अचानक बसपा ने फैसला लिया कि आकाश आनंद को नेशनल को-ऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया। 

इन धाराओं में मामला दर्ज

बसपा नेता आकाश आनंद समेत सीतापुर से बसपा प्रत्याशी महेंद्र यादव, मिश्रिख से बीआर अहिरवार लखीमपुर खीरी से अंशय कालरा, मोहनलालगंज से राजेश उर्फ मनोज प्रधान और धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी और बसपा जिला अध्यक्ष विकास राजवंशी के विरुद्ध पुलिस ने शहर कोतवाली में 171सी 153बी, 505 तथा आरपी एक्ट की धारा 125 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बसपा नेता आकाश आनंद पर हिंसा भड़काने की कोशिश करने और विवादित भाषा का प्रयोग करने का आरोप है।

Tags:    

Similar News