BJP Candidate List: बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी, 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, कोयंबटूर से लड़ेंगे अन्नामलाई

BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। कोयंबटूर से बीजेपी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई चुनाव लड़ेंगे।

Update: 2024-03-21 13:14 GMT

बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी, 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, कोयंबटूर से लड़ेंगे अन्नामलाई: Photo- Social Media

BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। चेन्नई साउथ से तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है वहीं बीजेपी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई कोयंबटूर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची में 9 नामों की घोषणा की है।

बीजेपी ने सभी 9 नाम तमिलनाडु के लिए जारी किए हैं

1- चेन्नई साउथ- तमिलिसाई सुंदरराजन

2- चेन्नई सेंट्रल- विनोज पी सेल्वम

3- वेल्लोर- ए. सी शणमुगम

4- कृष्णागिरी- सी नरसिम्हन

5- नीलगिरी- एल मुरुगन

6- कोयंबटूर- के. अन्नामलाई

7- पेरमबलुर- टी आर. पारिवेनधर

8- थोथुक्कुड़ी- नैनर नागेंद्रन

9- कन्याकुमारी- पॉन. राधाकृष्णन

अभी तक 276 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

लोकसभा 2024 के चुनावों के लिए बीजेपी ने अभी तक 276 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। हालांकि इनमें से दो चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं, लिहाजा अभी तक 274 उम्मीदवार हैं। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195, दूसरी में 72 और तीसरी में नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थीं। तमिलनाडु के बीजेपी दफ्तर में तमिलिसाई के पहुंचने के बाद पटाखे फोड़े गए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी के विकास को देखकर मैं खुश हूं। राज्य में हमने जो गठबंधन बनाया है, यह विकास को दर्शाता है।

गौर करने वाली बात ये है कि बीजेपी ने तमिलनाडु में कई क्षेत्रीय दलों से गठबंधन किया हुआ है जिसमें से कुछ को सीटें भी आवंटित कर दी गई हैं।

-पीएमकेः 10

-टीटीवी दिनाकरण की एएमएमकेः 2

-पुथिया नीधि काची (एसी शनमुगम)ः 1 सीट

-टीएमएमके (जॉन पांडियन)ः 1 सीट

-इंधिया जननायगा काची (डॉ. परिवेन्धर पार्टी)ः अभी घोषणा होनी बाकी है।

-तमिल मनीला कांग्रेस (जीके वासन पार्टी)ः अभी घोषणा होनी बाकी है।

-ओ पनीरसेल्वम गुटः अभी फैसला होना बाकी है।

एक चरण में होंगे लोकसभा चुनाव

2024 का लोकसभा चुनाव तमिलनाडु में पहले फेज यानी 19 अप्रैल को है। यहां लोकसभा की 39 सीटों पर एक साथ एक ही दिन वोटिंग होगी। तमिलनाडु में 39 सीट में से 7 आरक्षित सीट हैं। तमिलनाडु में 20 मार्च को अधिसूचना जारी हो गई है। 27 मार्च को यहां नामांकन की आखिरी तारीख है। राज्य में 6.18 करोड़ कुल मतदाता हैं। इसमें से 3.14 करोड़ महिला और 3.03 करोड़ पुरुष मतदाता शामिल हैं.

Tags:    

Similar News