Lok sabha Election 2024: BJP ने जारी की एक और लिस्ट, देवरिया से रमापति राम का पत्ता साफ, शशांक मणि को मिला मौका

Lok sabha Election 2024: यूपी के कैसरगंज सीट पर बीजेपी ने अब तक कोई फैसला नहीं किया है। यहां से मौजूदा समय में बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी के मौजूदा सांसद हैं।

Update: 2024-04-16 06:04 GMT

BJP List (Pic:Social Media)

Lok sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। यहां से भाजपा ने अपने वर्तमान सांसद रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काट दिया है।

उत्तर प्रदेश की जिन दो सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। उसमें देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद सीट से ठाकुर विश्वदीप सिंह को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने अपने इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। इसमें महाराष्ट्र की एक लोकसभा सीट के अलावा पंजाब की तीन, उत्तर प्रदेश की दो और पश्चिम बंगाल की एक सीट पर उम्मीदवार उतारा है। बड़ी बात यह है कि यूपी की जिन दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है, उनमें देवरिया और फिरोजाबाद की सीटें शामिल हैं। वहीं यूपी के कैसरगंज सीट पर बीजेपी ने अब तक कोई फैसला नहीं किया है। यहां से मौजूदा समय में बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी के मौजूदा सांसद हैं।

बीजेपी की लिस्ट में महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट से छत्रपति उदयनराजे भोंसले, पंजाब में खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड, होशियारपुर (अजा) से अनिता सोम प्रकाश और बठिंडा से परमपाल कौर सिद्ध (आईएएस) को टिकट दिया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की देवरिया सीट से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद सीट से ठाकुर विश्वदीप सिंह को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से भाजपा ने अभिजीत दास (बॉबी) को टिकट दिया है। यहां उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और मौजूदा सांसद अभिषेक बनर्जी से होगा।

Similar News