Lok sabha Election 2024: भारत की हर सफलता पर कांग्रेस को शर्म आने लगी है, बेलगावी के जनसभा में बोले Modi

Lok sabha Election 2024: पीएम ने कहा, कांग्रेस ने ईवीएम के बहाने पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश की।

Update: 2024-04-28 06:30 GMT

PM Modi (photo: social media )

Lok sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, भारत जब मजबूत होता है तो हर भारतीय खुश होता है लेकिन कांग्रेस देशहित से इतना दूर हो चुकी है कि उसे देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती। भारत की हर सफलता पर उन्हें शर्म आने लगी है। उन्होंने EVM के बहाने पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश की।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा, आज दुनिया में भारत की पहचान लोकतंत्र की जननी के रूप में हो रही है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है! हमारे देश में करीब 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी से बाहर आ गए हैं। और इसी तथ्य ने देश के नागरिकों में आत्मविश्वास जगाया है। पीएम ने कहा, हुबली में एक लड़की के साथ जो हुआ उसने पूरे देश को परेशान कर दिया है। लड़की के परिवार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत जब आगे बढ़ता है, जब मजबूत होता है तो हर भारतीय खुश होता है, लेकिन कांग्रेस देशहित से इतनी दूर हो चुकी है, परिवार हित में इतना उलझ गई है कि उसे देशहित की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती हैं। पीएम ने कहा कि राहुल गांधी बोलते हैं कि राजा-महाराजा लोगों से जमीनें छीन लेते थे। यह कहकर कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी और कित्तूर रानी चेन्नम्मा को अपमानित किया है।

ध्रुवीकरण और तुष्टीकरण की राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस के शहजादे का बयान ध्रुवीकरण और तुष्टिकरण की राजनीति है। आज भी उनका योगदान और देशभक्ति हमें प्रभावित करती है। क्या शहजादे, मैसूर महाराज के योगदान को जानते हैं। कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण को प्राथमिकता देती है, उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जान का कोई मूल्य नहीं है। उन्हें केवल अपने वोट बैंक की चिंता है। जब बेंगलुरु के एक कैफे में बम विस्फोट हुआ तो कांग्रेस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। कांग्रेस को औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं आते, जिसने सैकड़ों मंदिर तोड़े।

क्या अपना मंगलसूत्र हड़पने देंगे?

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस आपकी संपत्ति को अपने पसंदीदा वोट बैंक में बांटने की बात करती है। क्या आप अपनी मेहनत की कमाई किसी को दे देना चाहेंगे? क्या आप कांग्रेस को अपना मंगलसूत्र हड़पने देंगे? नहीं! क्या कोई ’पंजा’ आपकी संपत्ति लूट सकता है?।

अधिकार छीनना चाहती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि हम देश की महिलाओं, किसानों, युवाओं और गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं और दूसरी ओर, कांग्रेस आपकी संपत्ति, आपकी संपत्ति, आपके सोने, ’स्त्री धन’, मंगलसूत्र और न जाने क्या-क्या का ’एक्स-रे’ कराने की योजना बना रही है! कांग्रेस का लक्ष्य आपके घरों पर छापे मारना और आपके अधिकारों और संपत्तियों को छीनना है।

Tags:    

Similar News