PM Modi Shapath Grahan: कांग्रेस को मिला निमंत्रण, नरेंद्र मोदी पर तंज मारते हुए ममता बनर्जी ने बनाई दूरी, बोलीं- मुझे खेद...

PM Modi Shapath Grahan: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा था, अभी तक हमें सरकार से कोई सूचना नहीं मिली है। हमें कोई निमंत्रण नहीं मिला है, जबकि विदेशी नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-06-09 07:05 GMT

PM Modi Shapath Grahan (सोशल मीडिया) 

PM Modi Shapath Grahan: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रविवार से मोदी सरकार 3.0 का आगाज होने जा रहा है। नरेंद्र मोदी रविवार शाम 7.10 बजे लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के साथ दर्जनों कैबिनेट मंत्री भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भारत की पड़ोसी देश प्रथम नीति दिखाई देगी। कार्यक्रम में कई पड़ोसी देश के राष्ट्राध्यक्ष दिखाई देंगे। साथ ही, मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी पार्टी को भी न्यौता भेजा गया है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है। कांग्रेस को देर रात निमंत्रण भेजा गया, जबकि पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बना ली है।

प्रहलाद जोशी ने दिया निमंत्रण

कांग्रेस राष्ट्रीय मल्लिकार्जुन खड़गे को रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर समारोह में शामिल होंगे। कांग्रेस को निमंत्रण बीते कल देर को भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने दिया। इससे पहले निमंत्रण भेजने पर हुई देर को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर तंज कसा था और कहा था कि पता नहीं सरकार का मूड क्या है?

निमंत्रण नहीं मिलने पर कल कांग्रेस ने मारा था तंज

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा था, अभी तक हमें सरकार से कोई सूचना नहीं मिली है। हमें कोई निमंत्रण नहीं मिला है, जबकि विदेशी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। मुख्य विपक्षी दल और भारतीय ब्लॉक नेतृत्व होने के नाते हमें सूचित नहीं किया गया है। मुझे नहीं पता कि सरकार का मूड क्या है? इसी पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए "केवल अंतरराष्ट्रीय नेताओं" को आमंत्रित किया गया है। अगर उन्हें निमंत्रण मिलता है तो भारतीय ब्लॉक इस कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में सोचेगा। हालांकि देर रात कांग्रेस पार्टी को भाजपा की ओर से सरकार गठन समारोह का निमंत्रण भेजा गया।

ममता बनर्जी नहीं शामिल होंगे शपथ

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी या फिर उनकी पार्टी टीएमसी का कोई नेता शामिल नहीं हो रहा है। उन्होंने पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने पर सीधे तौर पर शुभकामनाएं तक भी नहीं दी। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे न तो निमंत्रण मिला है और न ही मैं जाऊंगी। मैंने पहले ही कहा है कि मैं देश के लोगों के लिए शुभकामनाएं देती हूं कि उन्होंने उन्हें (पीएम मोदी को) वोट नहीं दिया।" मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे खेद है, लेकिन मैं एक असंवैधानिक, अवैध पार्टी को सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं नहीं दे सकती। मेरी शुभकामनाएं देश के लिए होंगी।"

शपथ लेते ही मोदी कर लेंगे नेहरू की बराबारी

भाजपा नेता नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे ऐतिहासिक तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वह दो पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने के जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां तैनात की जाएंगी। बता दें कि इस बार कुल 543 लोकसभा सीटों में से भाजपा 240 सीटें और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 292 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस ने 99 सीटें और इंडिया गठबंधन ने 222 के करीब सीटें जीते हैं।


Tags:    

Similar News