Election 2024 : आगरा में अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, कहा - हमारी सरकार बनी तो मिलेगा एयरपोर्ट का तोहफा

Election 2024 : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आगरा के जीआईसी मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर प्रहार किया।

Report :  Arpana Singh
Update: 2024-04-29 13:35 GMT

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर सियासी संग्राम तेज हो गया है, राजनीतिक दल एक दूसरे पर तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आगरा के जीआईसी मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने तीखे अंदाज में कहा कि ये वही लोग हैं, जिन्होंने झूठे वादे किए। पहले वादा किया कि किसानों की आय दोगुनी होगी, दो करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी, लेकिन एक वादा भी पूरा नहीं हुआ। जब बीजेपी वालों की विदाई हो तो आप लोग आगरा के हर चौराहे पर पेठा बांटना और हम लखनऊ में पेठा बटवाएंगे। बता दें कि अखिलेश यादव ने सपा - कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी सुरेशचंद्र कर्दम और कांग्रेस के फतेहपुर सीकरी के प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के समर्थन में लोगों से वोट मांगे।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि" बीजेपी वालों ने एयरपोर्ट बेच दिया, बैंक बेच दिया, टेलीफोन कंपनी बेच दी, किसी को नहीं पता था। सावधान हो जाओ। अभी तो इन्होंने थोड़े बहुत फैसले लिए हैं। यदि सरकार में ये लोग आ गए तो संविधान को भी बदल देंगे। उन्होंने कहा कि ये उत्तर प्रदेश की जनता है, जो सरकार को बदलने का दम रखती है। उन्होंने कहा कि मुझे याद है, जब यहां कांग्रेस की यात्रा आई थी, यहां सबसे भव्य स्वागत किया गया था। सबसे बड़ा फायदा ये रहा कि इस यात्रा से चुनाव में जीत का माहौल बन गया।

अग्निवीर की नौकरी को कभी स्वीकार नहीं कर सकता

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने 7 लाख छात्रों का भविष्य खराब किया है। उनसे जीवन जीने का हक छीना है। 2 करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था, लेकिन सब कुछ हवा हवाई साबित हुआ। सरकार ऐसा कुछ नहीं कर पाई, बल्कि अब तक 10 पेपर लीक हो चुके हैं। सरकार से कोई सवाल पूछे कि लीकेज कहां है। उन्होंने कहा कि देश में जब जीएसटी लागू हुआ था, तब भी भाजपा वालों ने जश्न मनाया था। जीएसटी ने व्यापार को बर्बाद कर दिया है। गठबंधन कभी भी अग्निवीर जैसी नौकरियों को स्वीकार नहीं कर सकता है। हमारी सरकार सबसे पहले इसे खत्म करेगी। भाजपा सरकार ने अभी तो फौज में 4 साल की नौकरी दी है, हम अपने खाकी पहने भाइयों से कहना चाहते हैं कि अगर बीजेपी की सरकार आ गई तो खाकी वालों को 3 साल की नौकरी देंगे।

सरकार में आए तो बनेगा एयरपोर्ट

अखिलेश ने कहा कि भाजपा वाले आगरा की तरक्की को देख नहीं सकते। पिछले 10 सालों में आगरा को बर्बाद कर दिया। मैं आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाना चाहता था, उसके लिए जगह भी देख ली थी, लेकिन हमारी सरकार में इन्होंने NOC नहीं दी। गठबंधन की सरकार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट आगरा में बनेगा।

बता दें कि आगरा में 7 मई को मतदान है। सभी दलों ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वे आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के लिए जनसभाएं और रोड शो करने आ रहे हैं। इसी कड़ी में 29 अप्रैल यानी आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आगरा के जीआईसी ग्राउंड में पहुंचे। वह यहां गठबंधन प्रत्याशी के लिए वोट मांगने आये हैं।

Similar News