Election 2024 : कांग्रेस की एक और सूची जारी, अभिनेता राजब्बर को गुरुग्राम से मिला टिकट

Elections 2024: लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए दूसरे चरण का चुनाव सम्पन्न हो गया है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-30 16:20 GMT

Elections 2024: लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए दूसरे चरण का चुनाव सम्पन्न हो गया है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। कांग्रेस ने हरियाणा, हिमाचल और महाराष्ट्र की कुल चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

कांग्रेस ने हरियाणा की गुरुग्राम सीट से अभिनेता राज बब्बर को टिकट दिया है। हिमाचल के कांगड़ा सीट से आनंद, हमीरपुर सीट से सतपाल रायजादा को टिकट दिया है। वहीं, महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से भूषण पाटिल को उम्मीदवार बनाया है। गुरुग्राम सीट पर पहले पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव को लेकर अटकलें चल रहीं थी, लेकिन राज बब्बर को टिकट मिलने के बाद अटकलों पर विराम लग गया है।

अजय यादव के नाम पर चल रही थी चर्चा

गुरुग्राम सीट पर प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस दो गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा गुट ने केंद्रीय चुनाव समिति को राज बब्बर का नाम भजा था। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा के गुट ने कैप्टन अजय यादव का नाम हाईकमान को भेजा था, इसलिए इस सीट को लेकर काफी माथापच्ची हो रही थी, हालांकि अब राजब्बर के नाम पर मुहर लग गई है।

बीजेपी से होगा सीधा मुकाबला

बता दें कि अभिनेता राज बब्बर को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का करीबी भी माना जाता है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति में ज्यादा सक्रिय रहे हैं। यह पहली बार है, जब कांग्रेस ने उन्हें गुरुग्राम से उम्मीदवार बनाया है। हरियाणा की सभी 10 सीटों पर 25 मई को मतदान होगा। इस पर राज बब्बर का मुकाबला बीजेपी के राव इंद्रजीत सिंह और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के राहुल यादव से होगा। 

Tags:    

Similar News