Election 2024 : बसपा ने प्रत्याशियों की 10वीं सूची जारी की, अमेठी से बदला उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी अपने प्रत्याशियों की 10वीं सूची जारी की है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-29 16:24 GMT

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी अपने प्रत्याशियों की 10वीं सूची जारी की है। उन्होंने तीन लोकसभा सीटों - अमेठी, प्रतापगढ़ और झांसी से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। बसपा अपने अमेठी से अपने प्रत्याशी को बदल दिया है।

बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बसपा ने अमेठी से नन्हे सिंह चौहान, प्रतापगढ़ से प्रथमेश मिश्रा और झाँसी से रवि प्रकाश कुशवाहा को टिकट दिया है। बीते लोकसभा चुनाव - 2019 में प्रतापगढ़ से भारतीय जनता पार्टी के संगम लाल गुप्ता ने जीत दर्ज की थी और बसपा के अशोक त्रिपाठी दूसरे स्थान पर रहे थे। वहीं, झांसी से बीजेपी के अनुराग शर्मा ने जीत दर्ज की थी।

अमेठी से पहले रवि प्रकाश को बनाया था प्रत्याशी

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने एक दिन पहले ही अमेठी सीट पर रवि प्रकाश मौर्या को प्रत्याशी बनाया गया था। रवि प्रकाश मौर्या अयोध्या से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। अब उनकी जगह नन्हें सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है। 

कांग्रेस का गढ़ थी ये सीट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है, इस सीट पर अभी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। यह सीट 2004 से 2014 तक राहुल गांधी के कब्जे में रही हैं, वह यहां से लगातार सांसद चुने गए। हालांकि राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इस बार अमेठी से स्मृति ईरानी को टिकट दिया है, वह वर्तमान में यहां से सांसद भी हैं। उन्होंने राहुल गांधी को मात दी थी। इस सीट से स्मृति ईरानी ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है।



Tags:    

Similar News