Fake Video : अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने पर फंसे सीएम रेवंत रेड्डी, मिला नोटिस

Amit Shah Fake Video : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके नोटिस जारी किया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-29 10:47 GMT

Amit Shah Fake Video : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए दूसरे चरण का चुनाव सम्पन्न हो गया है। चुनाव अभियान जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे ही राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तेज हो रही है। इसी कड़ी में भाजपा नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके नोटिस जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए एक नोटिस जारी किया है। पुलिस ने यह नोटिस केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर करने को लेकर जारी किया गया। बताया गया कि सीएम रेवंत रेड्डी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर 29 अप्रैल को अमित शाह का फेक वीडियो प्रसारित किया है। नोटिस में कहा गया कि वह इस मामले में 1 मई तक अपना पक्ष रखें।

सीएम के फोन की भी होगी जांच

पुलिस ने जारी किए गए नोटिस कहा है कि वह अपना फोन भी साथ में लेकर आएं। उनके फोन की भी जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि उनके वीडियो को कई नेताओं ने शेयर किया है। यह वीडिया तेलंगाना कांग्रेस के अधिकारिक एकाउंट से भी शेयर किया गया है।

ये वीडियो किया गया शेयर

बता दें कि अमित शाह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की बात कहते नजर आ रहे हैं, उनका यह वीडियो फेक बताया जा रहा है। एक एजेंसी द्वारा किए गए फैक्ट चेक में ये बात सामने आई है कि वह कर्नाटक में मुस्लिमों को दिए गए आरक्षण को खत्म करने की बात कही थी।

Tags:    

Similar News