Lok sabha Election 2024: सत्ता में आए तो अग्निवीर योजना खत्म कर देंगे, भागलपुर की रैली में बोले राहुल गांधी

Lok sabha Election 2024: कहा, जीएसटी को हम बदलेंगे। एक टैक्स होगा, कम से कम टैक्स होगा। आशा और आंगनवाड़ी वर्कर्स का वेतन हम दोगुणा करेंगे।

Update: 2024-04-20 08:16 GMT

राहुल गांधी (Photo - Social Media)

Lok sabha Election 2024: राहुल गांधी ने भाजपा सरकार और पीएम मोदी पर जमकर  निशाना साधा हैँ। बिहार के भागलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार सत्ता में आएगी तो हम अग्निवीर योजना खत्म कर देंगे।

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान को दो तरह के शहीद नहीं चाहिए। शहीद का दर्जा सबको मिले, पेंशन सबको मिले, कैंटीन सबको मिले। उन्होंने कहा, जीएसटी को हम बदलेंगे। एक टैक्स होगा, कम से कम टैक्स होगा। आशा और आंगनवाड़ी वर्कर्स का वेतन हम दोगुणा करेंगे।

BJP को 150 सीटें भी नहीं मिल रहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मनरेगा मजदूरी से लेकर सरकारी नौकरी को लेकर भी संदेश दिया। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता ने कहा, बीजेपी भले 400 सीटों का दावा कर रही हो, लेकिन उसे 150 सीटें भी नहीं मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों को भ्रम में डालने का काम कर रही है। उन्होंने पीएम मोदी को भी जमकर घेरा।

पप्पू यादव को दिया झटका

जनसभा के दौरान सबसे हैरानी की बात यह रही कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पप्पू यादव को भी आईना दिखाया। राहुल गांधी ने पप्पू यादव को झटका देते हुए इंडी गठबंधन के 5 उम्मीदवारों के नाम लिए लेकिन पप्पू यादव का एक बार भी नाम नहीं लिया। हालांकि, पप्पू यादव कांग्रेस में होने का ही दावा करते हैं। लेकिन राहुल के इस एलान से साफ लग रहा है कि पप्पू यादव को अब कांग्रेस कोई भाव नहीं देना चाह रही है।

अग्निवीर योजना को लेकर ने दिया संदेश

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान को दो तरीके के शहीद नहीं चाहिए, एक तरीके का शहीद चाहिए। भागलपुर में जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को जड़ से उखाड़ फेंकने की बात कही। राहुल  ने इस दौरान सरकारी नौकरी पर भी बात की।


मोदी जी ने देश को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने देश को बेरोजगारी का सेंटर बना द‍िया है। युवा फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर लगे रहते हैं। जो रोजगार देते थे उन्‍हें गलत जीएसटी और नोटबंदी से तबाह कर द‍िया। कांग्रेस नौकर‍ियों के द्वार खोलेगी। हमारी सरकार हर युवा को पहली नौकरी का अध‍िकार देगी।

सभी ग्रेजुएट को एक साल तक एक लाख रुपया म‍िलेगा

राहुल गांधी ने कहा कि सभी ग्रेजुएट को एक साल तक एक लाख रुपया म‍िलेगा। एक साल अप्रेट‍िंस पर युवा ट्रेन‍िंग लेंगे और अगले साल परमानेंट हो जाएंगे।

Similar News