Lok Sabha Election 2024: चुनावी समर में सुब्रत पाठक के वीडियो-ऑडियो वायरल, जानें किसे दे रहे धमकी?

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज से सांसद और वर्तमान में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए घोषित भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के इन दिनों वीडियो और ऑडियो भी काफी वायरल हो रहे हैं।

Update:2024-03-18 12:38 IST

बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: यूपी के कन्नौज जिले में इन दिनों लोकसभा चुनावी समर में एक नये-नये कारनामें भाजपा प्रत्याशी के सामने आ रहे है। कहीं, वोटों को खरीदने की बात कहते हुए वीडियो वायरल हो रहा है तो कहीं एक पत्रकार को खबर प्रकाशित करने पर धमकी देते हुए ऑडियो वायरल हो रहा है। आखिर इस चुनावी समर में इस तरह के ऑडियो और वीडियो वायरल होने पर भाजपा के चुनाव पर क्या असर पड़ सकता है। आइये जानते हैं  इस स्पेशल रिपोर्ट में।

सांसद सुब्रत पाठक का राजनीतिक सफर

आपको बता दें कि कन्नौज लोकसभा से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके बाद बीजेपी के यूपी संगठन में वह प्रदेश महासचिव बनाए गए। सुब्रत ने 2009 के चुनाव में अखिलेश यादव के सामने चुनाव की ताल ठोंकी थी, मगर उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा था। तब चुनाव में अखिलेश को 3, 37751 और सुब्रत को 1,50,872 वोट मिले थे। जिसके बाद भाजपा ने सुब्रत पाठक को 2014 के चुनाव में भी कन्नौज से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन, उस समय चुनाव में विपक्ष यानी की सपा पार्टी से डिंपल यादव थी, हालांकि उन्होंने डिंपल को कड़ी टक्कर दी थी और उन्हें कुल 4,69,257 वोट मिले थे और डिंपल यादव को 4,89, 164 वोट। इस चुनाव में डिंपल ने सुब्रत को 19907 मतों के अंतर से हरा दिया था।

2019 के लोकसभा चुनाव में डिंपल को किया था पराजित

2019 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने सुब्रत पाठक को टिकट दिया, उन्होने सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को 12353 वोटों से पराजित कर दिया था। 2019 में बीजेपी सुब्रत पाठक के जरिए समाजवादी पार्टी का यह गढ़ भेदने में कामयाब हो गई। इस चुनाव में सुबत पाठक को जहां 563087 वोट मिले। वहीं निवर्तमान सांसद डिंपल यादव को 550734 मत मिले।

अब अखिलेश से होगी सीधी टक्कर

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद एवं मौजूदा भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव को हराया था। वहीं, 2009 के लोकसभा चुनाव की एक बार फिर तस्वीर सामने लाने के लिए अखिलेश यादव ने इस बार कन्नौज से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। अब उनके सामने भाजपा के प्रत्याशी सुब्रत पाठक खड़े है। लेकिन, इन दिनों सुब्रत पाठक काफी चर्चाओं में है।

वीडियो और ऑडियो हो रहे वायरल

कन्नौज से सांसद और वर्तमान में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए घोषित भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के इन दिनों वीडियो और ऑडियो भी काफी वायरल हो रहे हैं। एक तरफ भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह धमकी भरे अंदाज में ग्रामीणों से यह कहते नजर आ रहे हैं कि कान खोलकर सुनो महाराज वोट खरीदें है। यह वीडियो उस समय का बताया जा रहा है जब तीन दिन पहले रानी अवंती बाई प्रतिमा को लगाने को लेकर नाराज ग्रामीणों को भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक समझाने पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि पिछले चुनाव में फ्री में वोट नहीं दिया, खरीदा है वोट। अभी इस वीडियो की चर्चा खत्म ही नहीं हुई थी कि एक और ऑडियो भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक का वायरल होकर सुर्खियों में आ गया है। जिसमें वह एक पत्रकार को धमकी देते हुए बोल रहे है कि तुम बगैर तथ्य के जो यह न्यूजे छापत हो, आचार सहिंता में राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशी की छवि खराब करना, झूंठी रिपोर्ट लिखना बहुत बड़ा गुनाह है, मालूम है तुम्हें, पता है अभी नही पता है, अब पता चलेगा तुम्हे, हमने इसलिए फोन किया था कि हम समझे शायद तुम्हें जानकारी न हो। हालांकि, वायरल हो रहे आडियो और वीडियो की न्यूजट्रैक पुष्टि नहीं करता है।  

Tags:    

Similar News