kheri Election Result Live: मोदी सरकार के मंत्री अजय मिश्रा टेनी खीरी से हारे, सपा के उत्कर्ष वर्मा ने हासिल की जीत

kheri Result Update: उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित खीरी लोकसभा सीट पर बीजेपी को करारा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी पीछे चल रही है। यहां सपा उत्कर्ष वर्मा बढ़त बनाए हुए हैं।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-06-04 07:22 GMT

kheri Result Update: उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित खीरी लोकसभा सीट पर बीजेपी को करारा झटका लगा है। यहां शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी पीछे चल रही थी। यहां से सपा के उत्कर्ष वर्मा ने जीत हासिल कर ली है। बता दें कि बीजेपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी सांसद थे। यहां किसानों का मुद्दा काफी आगे रहा है। यहां किसानों में उनके खिलाफ पहले से ही काफी नाराजगी देखी जा रही थी। यहां प्रदर्शकारी किसानों को कार से कुचल दिया गया था, जिसका आरोप अजय मिश्र टेनी के बेटे पर लगा था।

उत्तर प्रदेश की खीरी लोकसभा सीट गिनती शुरू होने के साथ ही बीजेपी पीछे चल रही थी। यहां से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने जीत हासिल की है। 

बनवीरपुर हिंसा में आठ किसानों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि बीजेपी ने इस बार जब अपने प्रत्याशियों की सूची में अजय मिश्र टेनी को फिर से टिकट देने का ऐलान किया था तो किसान और भड़क गए थे। दरअसल, यहां 2021 में खीरी जिले में आने वाले गांव बनवीरपुर में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें आठ किसानों की मौत हो गई थी। बीजेपी सांसद अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगा था कि उनकी कार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचल दिया था। इस मामले में आशीष मिश्रा जेल भी गए थे, लेकिन वह जमानत पर रिहा हो गए हैं।

2019 में बीजेपी ने हासिल की थी जीत

बता दें कि खीरी लोकसभा सीट पर इस बार 64.73 प्रतिशत मतदान हुआ था, जो पिछले चुनाव से ज्यादा था। बीते 2019 के चुनाव में यहां सिर्फ 64.19 प्रतिशत वोट पड़े थे। बीते लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी ने जीत हासिल की थी। उन्होंने सपा प्रत्याशी डॉ. पूर्वी वर्मा काफी मतों से हराया था। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के जफर अली नकवी रहे थे।

Tags:    

Similar News