Lok Sabha Election 2024 Voting: राजनाथ सिंह, मायावती, स्मृति ईरानी सहित इन दिग्गजों ने डाले वोट

Lok Sabha Election 2024 Voting: रक्षा मंत्री ने कहा, मैं देश के मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ वोट डालें।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-05-20 06:48 GMT

मायावती , राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी (फोटो: सोशल मीडिया )

Lok Sabha Election 2024 Voting: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग जारी है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीम मायावती ने अपने वोट डाले। राजनाथ सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ तो स्मृति ईरानी ने अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी में वोट डाले। वोट डालने के बाद राजनाथ सिंह ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, मैं देश के मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ वोट डालें। बता दें कि राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

तो वहीं अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही है। उनके खिलाफ गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है। लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला सपा के लखनऊ मध्य से विधायक रविदास मेहरोत्रा से है।

पांचवें चरण में अन्य प्रमुख उम्मीदवार

इस चरण में मोहनलालगंज से केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, जालौन से केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, फतेहपुर से केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और फैजाबाद से सांसद लल्लू सिंह चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।


यूपी की 14 समेत 49 लोकसभा सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट-

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत आज यानी 20 मई कोयूपी की 14 समेत देश के 49 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। यूपी में मोहनलालगंज (आरक्षित), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (आरक्षित), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (आरक्षित), बाराबंकी (आरक्षित), फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा में मतदान हो रहा है।

वहीं केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से इस बार चुनावी मैदान में हैं। रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व उनकी मां सोनिया गांधी 2004 से कर रही थीं। राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को यहां से मैदान में उतारा है।



Tags:    

Similar News