‘धन लूटना व आरक्षण छीनना कांग्रेस-जेएमएम का एकमात्र लक्ष्य, ये लोग सीटों पर वसीयतनामा…’, झारखंड में बोले मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम को विकास के बारे में कुछ नहीं पता। उनका एकमात्र काम जोर-जोर से, बार-बार और हर जगह झूठ बोलना है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-19 06:50 GMT

जमशेदपुर में भाजपा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते पीएम मोदी (सोशल मीडिया) 

PM Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के जमशेदपुर में एक भाजपा के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने कांग्रस सहित इंडी गठबंधन पर तो हमला बोला ही, साथ प्रदेश के सत्ताधारी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की भी विकास के मुद्दों पर जमकर क्लास लगाई। मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम सहित इनके सहयोगी दलों के लोगों को एक मात्र लक्ष्य है गरीबों का धन लूटना और आरक्षरण को छीनना। यह दोनों दल लूट और भ्रष्टाचार की जननी हैं।

4 जून को होने वाली है इंडी की विदाई

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम को विकास के बारे में कुछ नहीं पता। उनका एकमात्र काम जोर-जोर से, बार-बार और हर जगह झूठ बोलना है। उनका लक्ष्य एक्स-रे करना है। ये लोग सत्ता के जरिये गरीबों का धन लूटना चाहते हैं और एक तो लूट ही रही है। इतना ही नहीं, इंडी गठबंधन वाले लोगों एससी-एसटी का आरक्षण छीन अपने विशेष वोटबैंक देने वालों की फिराक में बैठी है। ये लोग रोज मोदी को गाली देते हैं, इस रैली से मैं इन लोगों को पूछना चाहता हूं कि क्या गली देने के अलावा कुछ इससे आगे सोच सकते हो। पूरा देश अब इन्हीं लोगों की सच्चाई जान चुका है, इसलिए 4 जून को इनकी फिर तीसरी बार विदाई करना जा रहा है।

60 साल तक गरीबों को परवाह नहीं की

मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सामान्य मानवी को गरीब रखकर कांग्रेस और जेएमएम ने अपने घरों में काली कमाई का अंबार लगा रखा है। कांग्रेस और जेएमएम जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। कांग्रेस ने कही देश के गरीबों को परवाह नहीं, बल्कि 60 सालों तक गरीबी हटाओ का झूठा नारा लगाते रहे। ये मोदी है, जिसने अपने 10 साल के शासन में ही 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर लेकर आया है।

राहुल गांधी पर मोदी का हमला

राहुल गांधी के अडानी और अंबानी को समर्थन देने के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड से जोरदार प्रहार किया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे आए दिन उद्योगों, उद्योगपतियों और निवेश का विरोध करते हैं। आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य मे जाकर पूंजी निवेश करेगा? उन राज्यों के नौजवानों का क्या होगा? कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को देश के उद्योगों से मतलब नहीं है। कांग्रेस पार्टी उद्यम करने वालों को देश का दुश्मन मानती है। उसके नेता खुलेआम कहते हैं, जो कारोबारी हमें पैसा नहीं देते, हम उन पर हमला करते हैं।

राहुल के रायबेरली पर चुनाव लड़ने पर मोदी ने ये कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले आपने सुना होगा कि रायबेरली में सोनिया गांधी कह रही थीं कि मैं आपको अपने बेटा सौंप रही हूं। कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर चुनाव लड़ने रायबरेली गए हैं। वे सबको कहते घूम रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है। कोई 8 साल का बच्चा स्कूल में पढ़ने जाता है, तब भी वो ये नहीं कहता है कि ये मेरे पापा का स्कूल है, भले ही उसके पापा वहां पढ़े हों। ये परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं। ऐसी परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाकर रखना है।

Tags:    

Similar News