‘खुले आम धमकी दे रहे, मोदी को हटाना है ताकि घोटाला...’, दुमका में PM ने इंडी गठबंधन को घेरा

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद गरीबों के लिए 3 करोड़ और घर बनवाऊंगा।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-28 07:32 GMT

झारखंड के दामुक में चुनावी सभा को संबोधित करते पीएम मोदी (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव-2024 अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है। दो जून को चुनाव के सात चरणों के अंतिम और सातवें चरण के वोट डाले जाएगें। उससे पहले हर दल अपनी ताकत झोंक दी है। अंतिम चरण के चुनाव प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड पहुंचे हैं, यहां पर उन्होंने भाजपा के समर्थन में एक चुवानी जनसभा को संबोधित किया है।

इसलिए मोदी को हटाना चाहते ये लोग

राज्य के दुमका में चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद गरीबों के लिए 3 करोड़ और घर बनवाऊंगा। इस दौरान मोदी ने राज्य सकार झामुमो के साथ बिहार की लालू प्रसाद यावद की पार्टी राजद और कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि झामुमो, कांग्रेस, राजद खुलेआम धमकी दे रहे हैं। वे कहते हैं कि मोदी को हटाना है और वे मुझे क्यों हटाना चाहते हैं। उन्होंने लोगों को बताया कि वह मुझे इसलिए हटाना चाहते हैं,ताकि इंडी गठबंधन के शामिल लोगों को घोटाला करने का मौका मिल सके। पीएम ने रैली में आए लोगों से पूछा कि क्या क्या आप घोटाले होने देंगे। उन्होंने कि कहा कि झारखंड को झामुमो और कांग्रेस हर तरह से लूट रहे हैं।

देश विरोधी राजनीतिक का एक खतरनाक फॉर्मूला

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है। इनका फॉर्मूला है- घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो। ये लोग मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण देते हैं। मैं इन लोगों के कहना चाहता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है। आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और अति पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को नहीं देने देंगे।

घुसपैठ के मुद्दे पर मोदी ने राज्य सरकार को घेरा

राज्य में घुसपैठ के मुद्दे पर भी मोदी ने जेएमएम सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि अब झारखंड में घुसपैठियों का बहुत बड़ा संकट है। संथाल परगना घुसपैठियों की चुनौती से बहुत जूझ रहा है। कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से घट रही है और घुसपैठिये बढ़ रहे हैं। आदिवासियों की ज़मीन पर घुसपैठिये कब्ज़ा कर रहे हैं। आदिवासी बेटियों की सुरक्षा और उनका जीवन खतरे में पड़ गया है। इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया। सेना की जमीन को भी लूट लिया है। आपको झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी ही होगी।

जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना खिलेगा

पीएम ने कहा कि वे कह रहे हैं कि मोदी हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं, इन्हें लगता है कि मोदी की छवि पर कीचड़ उछालेंगे तो मोदी डर जाएगा। कान खोल कर सुन लो, तुम जितना कीचड़ उछालोगे, लोग उतने कमल ज्यादा खिलाएंगे।

Tags:    

Similar News